जसप्रीत बुमराह को मिलेगा पॉली उमरीगर अवॉर्ड, BCCI ने किया बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Sunday, Jan 12, 2020 - 12:05 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बीसीसीआई ने रविवार को घोषणा की कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को 2018-19 सत्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्रतिष्ठित पाली उमरीगर पुरस्कार से सम्मानित किया जाऐगा। उन्हें रविवार को यहां होने वाले बीसीसीआई के सालाना पुरस्कार सम्मेलन में यह पुरस्कार दिया जाएगा। 

जसप्रीत बुमराह के अवार्ड 


हाल में उन्हें अर्जुन पुरस्कार से भी नवाजा गया था। महिलाओं के वर्ग में पूनम यादव ने यह पुरस्कार हासिल किया और उन्हें सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर का सम्मान दिया जाएगा। दुनिया के नंबर एक वनडे गेंदबाज बुमराह ने जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के दौरान टेस्ट पदार्पण किया और तब से उनका लगातार अच्छा प्रदर्शन जारी है। 

बीसीसीआई द्वारा सम्मानित किए गए खिलाड़ी


पूर्व भारतीय कप्तान के श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को क्रमश: कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार और महिलाओं के लिए बीसीसीआई लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ‘बीसीसीआई पुरस्कार उम्र ग्रुप से सीनियर स्तर तक अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों तथा महान क्रिकेटरों को सम्मानित करने का हमारा तरीका है।'

neel