श्रीलंका दौरे के स्थगित करने के बाद BCCI ने जिम्बाब्वे दौरा किया रद्द

punjabkesari.in Friday, Jun 12, 2020 - 03:14 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोविड-19 महामारी के खतरे को देखते हुए शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम का अगस्त में जिम्बाब्वे के संक्षिप्त दौरे को रद्द कर दिया। इस फैसले की उम्मीद थी क्योंकि गुरूवार को श्रीलंका क्रिकेट ने घोषणा की थी कि भारत का जून-जुलाई में सीमित ओवर का दौरा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। 

PunjabKesari
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, ‘भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने शुक्रवार को घोषणा की कि भारतीय क्रिकेट टीम कोविड-19 महामारी के मौजूदा खतरे को देखते हुए श्रीलंका और जिम्बाब्वे का दौरा नहीं करेगी।' शाह ने कहा, ‘टीम इंडिया को 24 जून 2020 से तीन वनडे और इतने ही टी20 के लिए श्रीलंका का दौरा करना था जबकि जिम्बाब्वे में 22 अगस्त 2020 से तीन वनडे की श्रृंखला खेलनी थी।' भारत में अब तक तीन लाख कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं और 8500 लोगों की मौत हो चुकी है। 

PunjabKesari
भारतीय टीम ने अभी तक ट्रेनिंग शुरू नहीं की है और जुलाई से पहले शिविर लगने की संभावना भी नहीं है। खिलाड़ियों को मैचों के लिये तैयार होने के लिए करीब छह हफ्ते लगेंगे। शाह ने विज्ञप्ति में बोर्ड के कदम को दोहराया कि वह ट्रेनिंग शिविर तभी आयोजित करेगा जब ऐसा करना सुरक्षित होगा। इसके अनुसार, ‘बीसीसीआई अपने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिये शिविर तभी आयोजित करेगा जब बाहर ट्रेनिंग करना पूरी तरह से सुरक्षित होगा।' इसमें कहा गया, ‘बीसीसीआई अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट की बहाली की ओर कदम बढ़ाने को प्रतिबद्ध है लेकिन वह ऐसा कोई भी फैसला नहीं करेगा जिससे केंद्र और राज्य सरकार तथा अन्य संबंधित एजेंसियों के कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के प्रयास विफल हो जाए।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News