दक्षिण अफ्रीका जाने वाले खिलाड़ियों को रणजी सेमीफाइनल में खेलने की अनुमति

punjabkesari.in Thursday, Dec 14, 2017 - 10:07 AM (IST)

नई दिल्ली: टेस्ट खिलाडिय़ों को मैच अभ्यास देने के लिए बीसीसीआई ने इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव जैसे टेस्ट विशेषज्ञों को रविवार से शुरू होने वाले रणजी ट्राफी सेमीफाइनल में भाग लेने की अनुमति देने का फैसला किया है।बंगाल पहले सेमीफाइनल में पुणे में दिल्ली से भिड़ेगा जबकि दूसरा सेमीफाइनल कर्नाटक और विदर्भ के बीच कोलकाता में खेला जाएगा।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘‘शमी और ऋद्धिमान साहा बंगाल की तरफ से जबकि इशांत शर्मा दिल्ली की तरफ से सेमीफाइनल में खेलेंगे। उमेश यादव को भी विदर्भ से खेलने की अनुमति दे दी गई है। कर्नाटक की तरफ से केएल राहुल भी खेलेंगे। दक्षिण अफ्रीकी दौरे में कोई अभ्यास मैच नहीं है और इसलिए यह बेहतर होगा कि वे रणजी ट्राफी सेमीफाइनल में खेलें। ’’ यह पता चला है कि राष्ट्रीय चयनकर्ता भी चाहते थे कि यह खिलाड़ी रणजी सेमीफाइनल में खेलें।

तारीखों का ऐलान
बोर्ड ने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल और फाइनल मुकीबलों की तारीखों का ऐलान भी कर दिया है। पहला सेमीफाइनल बंगाल और दिल्ली के बीच पुणे में 17 दिसंबर से 21 दिसंबर तक खेला जाएगा जबकि दूसरा सेमीफाइनल इसी दौरान कर्नाटक और विदर्भ के बीच खेला जाएगा। इन दोनो सेमीफाइनल की विजेता टीमों के बीच इंदौर में 29 दिसंबर से फाइनल मुकाबला खेला जाएगा और यह सब मैच लाइव टेलीकास्ट भी किए जाएंगे।