BCCI ने समाप्त किया इस स्पिनर का प्रतिबंध, स्पॉट फिक्सिंग के कारण लगा था आजीवन बैन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 16, 2021 - 10:13 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अंकित चव्हाण के प्रतिबंध को समाप्त करने का फैसला किया है और अब मुंबई का यह स्पिनर पेशेवर क्रिकेट खेल सकेगा। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के सूत्रों ने एक न्यूज एजेंसी से इस बात की पुष्टि की। 

सूत्र के हवाले से कहा गया कि हां, बीसीसीआई ने चव्हाण का प्रतिबंध खत्म कर दिया है और वह अब पेशेवर क्रिकेट खेल सकेंगे। 2013 में, चव्हाण को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उसे दिल्ली पुलिस ने अजीत चंदीला और श्रीसंत के साथ गिरफ्तार किया था। ये तीनों उस समय राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे थे। 

सितंबर 2013 में चव्हाण और श्रीसंत को बीसीसीआई की अनुशासन समिति द्वारा क्रिकेट से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया गया था। हालांकि, जुलाई 2015 में दिल्ली कोर्ट ने उन्हें क्लीन चिट दे दी और आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में उन्हें सभी आरोपों से मुक्त कर दिया। 

श्रीसंत का प्रतिबंध पिछले साल बीसीसीआई द्वारा हटा लिया गया था और इसके परिणामस्वरूप तेज गेंदबाज ने घरेलू क्रिकेट में वापसी की और उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरल का प्रतिनिधित्व भी किया। 

Content Writer

Sanjeev