विराट कोहली को कप्तानी छोड़ने के लिए बीसीसीआई ने दिया था 48 घंटों का समय

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 11:03 AM (IST)

नई दिल्ली : विराट कोहली ने टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी और इसकी घोषणा उन्होंने आईसीसी टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही कर दी थी। लेकिन अब कोहली को बीसीसीआई ने झटका देते हुए उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया है और उनकी जगह रोहित शर्मा वनडे टीम के कप्तान होंगे। इससे पहले ये खबरें सामने आ रही थी कि कोहली दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले वनडे टीम की कप्तानी छोड़ सकते हैं। लेकिन जानकारी के मुताबिक कोहली ने खुद कप्तानी नहीं छोड़ी बल्कि उन्हें ऐसा करने के लिए बोर्ड की तरफ से अल्टीमेटम दिया गया था। 

बीसीसीआई ने कोहली को स्वेच्छा से वनडे टीम की कप्तानी से हटने के लिए 48 घंटों को समय दिया था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। इसके बाद बोर्ड ने खुद से फैसला लिया और कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को यह पद दे दिया। इस बारे में बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जानकारी भी दी और लिखा, अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने रोहित शर्मा को एकदिवसीय और टी20 इंटरनेशनल टीमों के कप्तान के रूप में नामित करने का निर्णय लिया है। 

बोर्ड ने कोहली की बर्खास्तगी पर कुछ नहीं कहा कि उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से क्यों हटाया गया है। कोहली की महत्वाकांक्षा शायद 2023 वनडे विश्व कप में घरेलू सरजमीं पर भारतीय टीम की अगुआई करने की होगी। कोहली की कप्तानी का दौर खुद में एक शानदार दास्तां रहा है। कोहली ने 95 मैचों में भारतीय नेशनल टीम का नेतृत्व किया और इस दौरान 65 मैच जीते जबकि 27 में उन्हें हार मिली। वहीं टी20 इंटरनेशनल में उनके रिकॉर्ड की बात करें तो कोहली ने 50 में से 32 में जीत दर्ज की जबकि 16 में उनके नेतृत्व में टीम को हार का सामना करना पड़ा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News