BCCI ने इन खिलाड़ियों को दिया अल्टीमेटम, प्रदर्शन करो वर्ना टीम से बाहर जाओ

punjabkesari.in Saturday, Dec 11, 2021 - 01:04 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम जल्द ही दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज खेलने जा रही है। इस सीरीज से भारतीय टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। जहां रोहित शर्मा पहली बार किसी विदेशी दौरे पर वनडे टीम की कप्तानी करेंगे और वहीं टेस्ट टीम की उपकप्तानी भी संभालेंगे। एक रिपोर्ट की माने तो भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के लिए द. अफ्रीका की यह सीरीज टेस्ट आखिरी साबित हो सकती है।

बीसीसीआई के अधिकारी ने एक बयान में कहा है कि रहाणे को उप-कप्तान के रूप में हटाना इशांत शर्मा लिए एक साफ चेतावनी है। टीम में एक अनुभवी सदस्य के रूप में होने के नाते उन्हें  टीम में और अधिक योगदान देने की जरूरत है। पुजारा के लिए भी यही है। वह भी लंबे समय से है और अब टीम को उम्मीद है कि वह बड़े मैचों में महत्वपूर्ण पारियां खेलेंगे।

बीसीसीआई अधिकारी ने आगे कहा कि यदि पुजारा और रहाणे स्कोर करते हैं और सीरीज में महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं तो वे अपने टेस्ट करियर को बचाने में कामयाब हो पाएंगे। लेकिन इशांत के मामले में यह हो सकता है। इशांत शर्मा भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों को लीड करते थे। पर अब उनके करियर पर तलवार लटक रही है।

इशांत की फॉर्म की बात करें तो पिछले कुछ सालों में यह गिरा है। पिछले 12 महीनों में, इशांत ने आठ टेस्ट खेले हैं, जिसमें 32.71 के औसत से 14 विकेट लिए हैं। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि दक्षिण अफ्रीका का दौरा उनके लिए कैसा होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News