BCCI ने युवराज सिंह को दिया झटका, नहीं कर पाएंगे घरेलू क्रिकेट में वापसी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 02:10 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत को 2011 विश्व कप जीताने में अहम भूमिका निभाने वाले पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह के क्रिकेट में वापसी करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से गुजारिश की थी। लेकिन बीसीसीआई ने युवराज को झटका देते हुए उनकी इस गुजारिश को ठुकरा दिया है। बीसीसीआई के इस फैसले के कारण अब युवराज पंजाब टीम की तरफ से सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी में हिस्सा नहीं ले पाएंगे जिन्हें संभावित क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल किया गया था। युवराज ने साल 2019 में संन्यास की घोषणा की थी।  

बीसीसीआई ने इसलिए ठुकराया प्रस्ताव

बीसीसीआई ने युवराज के संन्यास से वापसी की अर्जी इसलिए ठुकरा दी क्योंकि नियम के मुताबिक अगर कोई खिलाड़ी किसी विदेशी लीग का हिस्सा बन जाता है, तो वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) या घरेलू क्रिकेट में वापसी नहीं कर सकता है। इसी नियम की वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के प्रवीण ताम्बे को ड्रॉप करने के लिए कहा गया था। 

इन विदेशी लीग्स में खेल चुके हैं युवराज

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद युवराज विश्व भर में टी20 लीग्स में हिस्सा लेते रहे हैं। उन्होंने ग्लोबल टी20 कनाडा और टी10 लीग में हिस्सा ले चुके हैं। इसी के साथ ही अबू धाबी में होने वाली आगामी टी10 लीग में वह खेलते नजर आएंगे। यही वजह है कि बीसीसीआई ने उन्हें संन्यास से वापसी की इजाजत नहीं दी। 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए पंजाब टीम : 

मनदीप सिंह (कप्तान), गुरकीरत मान (उप-कप्तान), रोहन मारवाह, अभिनव शर्मा, प्रभसिमरन सिंह, अनमोलप्रीत सिंह, अनमोल मल्होत्रा, सनवीर सिंह, संदीप शर्मा, करण कैला, मयंक मारकंडे, अभिषेक शर्मा, रमनदीप सिंह, सिद्धार्थ कौल, बरिंदर सरन, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बरार, बलतेज धांडा, कृशन, गीतांश खेरा। 

Sanjeev