रोहित की फिटनेस पर बीसीसीआई ने दिया बड़ा बयान, दोबारा जांच के बाद ही होगा मैच खेलने का फैसला

punjabkesari.in Saturday, Dec 12, 2020 - 05:20 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को कहा कि अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम से जुड़ने के लिए ‘चिकित्सीय रूप से फिट' है लेकिन टेस्ट श्रृंखला के आखिरी दो मैचों में उनके खेलने पर फैसला टीम के मेडिकल दल द्वारा फिर से आकलन के बाद लिया जाएगा। बीसीसीआई ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में दो सप्ताह के पृथकवास के लिए उन्हें एक विस्तृत कार्यक्रम दिया गया है जिसका पालन करना होगा। पृथकवास पूरा होने के बाद भारतीय टीम की चिकित्सा दल उनकी जांच करेगी जिसके मुताबिक बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उनकी भागीदारी पर फैसला किया जाएगा।

बसीसीआई बयान के मुताबिक रोहित शर्मा ने बेंगलुरु स्थित एनसीए में अपनी पुनर्वास प्रक्रिया पूरी कर ली है और अब चिकित्सीय ​​रूप से फिट हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान खतरनाक तरीके से बाएं पैर की हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद 19 नवंबर से एनसीए में उनका रिहैबिलिटेशन और प्रशिक्षण चल रहा है। एनसीए की मेडिकल टीम रोहित की फिटनेस से संतुष्ट है, लेकिन कहा कि उन्हें अपनी क्षमता बढ़ाने पर और काम करने की जरूरत है।

बयान के मुताबिक कि एनसीए मेडिकल टीम विभिन्न पैमाने पर उनका आकलन करने के बार रोहित की फिटनेस से संतुष्ट थी, जिन्होंने विकेटों के बीच दौड़ लगाने के साथ बल्लेबाजी, क्षेत्ररक्षण और अपने दूसरे कौशल का अभ्यास किया। उनकी शारीरिक फिटनेस संतोषजनक है लेकिन उन्हें अपनी ताकत बढ़ने पर काम करना होगा।

ऑस्ट्रेलियाई सरकार के नियमों के तहत वह सिडनी (सात से 11 जनवरी) और ब्रिसबेन (15 जनवरी से 19 जनवरी) में होने वाले आखिरी दो टेस्ट के लिए अभ्यास करने से पहले 14 दिनों तक वहां पृथकवास में रहेंगे। पिछले कुछ सप्ताह से रोहित के चोट को लेकर भ्रम की स्थिति थी। कप्तान विराट कोहली ने इस मुद्दे पर स्पष्टता की कमी की बात कही थी। 

Raj chaurasiya