BCCI ने तैयार किया IPL का पूरा शेड्यूल!, अब बस टी20 विश्व कप रद्द होना का है इंतजार

punjabkesari.in Monday, Jul 06, 2020 - 05:40 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस महामारी की वजह से पहले ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) स्थगित हो चुका है। अब टी20 विश्व कप पर भी संश्य बना हुआ है कि यह महामुकाबला होगा या नहीं। फिलहाल आईसीसी अक्तूबर में होने वाले टी20 विश्व  कप को लेकर कुछ भी स्पष्ट तौर पर नहीं बता रहा। वहीं बीसीसीआई ने आईसीसी के फैसले का इंतजार ना करते हुए आईपीएल को लेकर सारी तैयारी कर ली है। 

आईसीसी द्वारा टी20 विश्व कप को लेकर कोई जानकारी ना देने वाले गैर-जिम्मेदार रवैये के कारण बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि वे आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर अपनी प्लानिंग पर काम करना जारी रखेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने आईपीएल 13 के आयोजन को लेकर पूरा शेड्यूल तैयार कर रखा है जिसमें किस दिन मैच होगा ये सब भी लगभग तैय हो चुका है। 

उधर रिपोर्ट्स की मानें तो कोविड-19 महामारी के कारण बनी लॉजिस्टिक समस्या को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बोर्ड 18 अक्टूबर से 25 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप को टाला जाना तय है। आने वाले कुछ दिनों में इस पर फैसला सुनाया जा सकता है। यदि ऐसा हुआ तो आईपीएल का रास्ता साफ हो सकता है और आईपीएल अक्तूबर से नवम्बर के बीच होने की पूरी संभावना है। 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आईपीएल खेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अनुमति भी मिलेगी। लेकिन इसके लिए उन्हें इंग्लैंड में लिमिटेड ओवर सीरीज खेलनी होगी जिसके बाद वह आईपीएल में हिस्सा ले सकेंगे। रिपोर्ट्स में ये बात भी सामने आई है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज की तैयारी के लिए कहा गया है।

Sanjeev