BCCI महिला आईपीएल टीमों के स्वामित्व के लिए बोली आमंत्रित की

punjabkesari.in Tuesday, Jan 03, 2023 - 10:15 PM (IST)

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई)  मार्च में होने वाली महिला इंडियन प्रीमियर लीग (डब्ल्यूआईपीएल) के शुरुआती सत्र के लिए टीमों के स्वामित्व और संचालन के लिए मंगलवार को बोलियां आमंत्रित की है। महिला आईपीएल का उद्घाटन सत्र तीन से 26 मार्च तक खेले जाने की संभावना है। इसके बाद पुरुषों के आईपीएल का आयोजन होगा।

बीसीसीआई से जारी बयान के मुताबिक- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने महिला इंडियन प्रीमियर लीग में टीम के स्वामित्व और संचालन के अधिकार के लिए निविदा आमंत्रण (आईटीटी) जारी करने की घोषणा की। इसके मुताबिक- आईपीएल की संचालन समिति एक निविदा प्रक्रिया के माध्यम से महिला इंडियन प्रीमियर लीग में एक टीम के स्वामित्व और संचालन का अधिकार प्राप्त करने के लिए प्रतिष्ठित संस्थाओं से बोली आमंत्रित करती है। आईटीटी 21 जनवरी तक पांच लाख रुपये के गैर-वापसी योग्य शुल्क पर खरीद के लिए उपलब्ध होगा।

बोर्ड ने बताया- कोई भी इच्छुक पार्टी जो बोली जमा करना चाहती है, उसके लिए आईटीटी खरीदना आवश्यक है। बीसीसीआई ने कहा- बीसीसीआई के पास अपने विवेक से किसी भी स्तर पर बोली प्रक्रिया को रद्द करने या संशोधित करने का अधिकार सुरक्षित है। मीडिया अधिकारों के लिए आईटीटी की समय सीमा 31 दिसंबर को समाप्त हो गई।

Content Writer

Jasmeet