कोविड से लड़ने के लिए BCCI-IPL को दान करने चाहिए थे 100 करोड़ : पूर्व भारतीय विकेटकीपर

5/5/2021 3:59:19 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। मंगलवार को आईपीएल 2021 खेल रहे खिलाड़ियों में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद इस लीग को भी अनिश्चित काल के लिए स्थगित करना पड़ा। अब पूर्व भारतीय विकेटकीपर और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के पूर्व सदस्य सुरिंदर खन्ना को लगता है कि बीसीसीआई और आईपीएल को मिल कर कोरोना से लड़ने के लिए 100 करोड़ रुपए की राशि दान देनी चाहिए थी। 

सुरिंदर खन्ना जो पिछले साल आईपीएल गवर्निंग काउंसिल में थे, जब भारतीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि के रूप में संयुक्त अरब अमीरात में टी20 लीग हुई थी, ने एक मीडिया हाउस से कहा कि पूर्व भारतीय विकेटकीपर सुरिंदर खन्ना,  कहा, बीसीसीआई-आईपीएल को कोविद राहत के लिए कम से कम 100 करोड़ रुपये का दान देना चाहिए था। 

बीसीसीआई का दावा है कि आईपीएल सीजन 14 स्थगित होने के कारण उसे 2000 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान होगा।हालांकि, खन्ना को लगया है कि बोर्ड को अपनी नैतिक जिम्मेदारी पूरी करनी चाहिए थी। यह बीसीसीआई के मुनाफे का नुकसान है, यह सब है। किसी भी मामले में आधिकारिक आईपीएल टेलीकास्टर (स्टार स्पोर्ट्स) का बल मेजर क्लॉज के तहत बीमा कवर है। खन्ना ने जोर देकर कहा कि बोर्ड के पास अभी भी पर्याप्त नकदी भंडार है जो एक समय में स्पष्ट रूप से इसकी नैतिक और सामाजिक जिम्मेदारी है। 

उनका यह भी मत था कि आईपीएल में जिन संसाधनों का उपयोग किया जा रहा है, उन्हें कोविड-19 के खिलाफ लड़ने वाले लोगों की मदद के लिए इस्तेमाल करना बेहतर होगा। उन्होंने कहा, आईपीएल बहुत पहले करवाया जाना चाहिए था और यहां तक कि फ्रेंचाइजी को भी स्पष्ट करना चाहिए था। क्या वे केवल मुनाफे से परेशान थे और लोगों के जीवन और असीमित दुख से चिंतित नहीं थे?  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static