"बीसीसीआई भारतीय क्रिकेटरों को पहले ही काफी पैसा दे रहा है", विदेशी लीग्स को लेकर पूर्व क्रिकेटर का बयान

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 06:54 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 विश्व कप के सेमीफाइल में भारत को इंग्लैंड से मिली हार के बाद, यह बात चर्चा का विषय बनी हुई है कि भारतीय खिलाड़ियों को भी विदेशी लीग्स में खेलना चाहिए। इंग्लैंड खिलाड़ियों ने भारत को सेमीफाइल मुकाबले में हराने के बाद यह बात मानी थी कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग से काफी कुछ सीखने को मिला है और वह ऐसी परिस्थितयों के अच्छी तरह वाकिफ थे। वहीं, भारत के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद भारतीय खिलाड़ियों के विदेशी लीग्स में खेलने के बारे काफी एक्सपर्ट्स की मिली-जुली राए सामने आई है ।

वहीं, भारतीय खिलाड़ियों के विदेशी लीग्स के खेलने के बारे में अब पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का बयान आया है। उनका कहना है कि भारत को इंटरनेशनल क्रिकेट से फुर्सत नहीं है और भारतीय खिलाड़ी क्या जयादा पैसों के लिए विदेशी लीग्स खेलें, बीसीसीआई तो पहले ही खिलाड़ियों को काफी पैसा दे रही है।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,"भारत के मुख्य खिलाड़ी जो ए प्लस या ए कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा हैं, वो सभी दो या तीन फॉर्मेट खेलते हैं। भारतीय खिलाड़ियों के पास टाइम ही नहीं है। खिलाड़ियों के पास भारत के ही सारे मैच खेलने का समय नहीं है। आपके व्यस्त शेड्यूल से ब्रेक की जरूरत पड़ती है तो आप विदेश लीग्स में क्यों खेलोगे, क्या ज्यादा पैसे के लिए ? वो तो वैसे ही बीसीसीआई की तरफ से खिलाड़ियों के पहले ही काफी मिलता है। टी20 लीग से ज्यादा पैसी उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से मिलेगा।'

गौरतलब है कि इससे पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी विदेशी लीग्स पर बयान दे चुके हैं। उन्होंने कहा था कि भारत का आईपीएल के अलावा डोमेस्टिक क्रिकेट का भी व्यस्त शेड्यूल रहता है, अगर खिलाड़ी बाहर खेलने जाते हैं तो भारत का डोमेस्टिक क्रिकेट खत्म हो जाएगा, जिससे भारत नए खिलाड़ियों को तैयार करता है। 

Content Editor

Ramandeep Singh