IPL 2021 को लेकर BCCI की बड़ी योजना, 8 नहीं बल्कि 9 टीमें ले सकती हैं टूर्नामेंट में हिस्सा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 11, 2020 - 11:25 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मंगलवाल को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2020 के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने जीत दर्ज करते हुए पांचवी बार खिताब जीता। आईपीएल 2020 के अंत के साथ ही अब आईपीएल 2021 की खबरें आनी शुरू हो गई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल 2021 में 8 नहीं बल्कि 9 टीमें हिस्सा लेंगी। इसे लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) योजना पर काम भी कर रहा है। 

एक रिपोर्ट में मुताबिक बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि एक फ्रेंचाइजी से बातचीत कर रहे हैं। सूत्रों के हवाले से ये भी कहा गया कि बीसीसीआई आईपीएल 2021 के लिए बड़ी नीलामी की योजना भी बना रहा है जिसमें 9वीं टीम के होने की भी बात कही गई है। हालांकि महामारी के चलते बीसीसीआई का ये कदम वित्तीय संतुलन को बिगाड़ने वाला भी साबित हो सकता है। 

संभावना है कि एक कॉर्पोरेट दिग्गज, एक नई आईपीएल फ्रेंचाइजी पेश करने की तैयारी में है जो अहमदाबाद से होगी। वहीं सौरव गांगुली ने आईपीएल 2021 पर बात करते हुए पहले ही कह चुके हैं कि के लिए विचार-विमर्श उचित समय पर होगा। 

PunjabKesari

जहां तक आईपीएल के फाइनल की बात है, मुंबई इंडियंस (एमआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के फाइनल में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट को पांच बार जीतने वाली पहली टीम बन गई है। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस के सामने 157 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में कप्तान रोहित शर्मा के अर्धशतक के साथ-साथ क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव और इशान किशन की छोटी मगर अच्छी पारियों की बदौलत मुंबई ने 8 गेंदों रहते 5 विकेट मैच और आईपीएल ट्राॅफी अपने नाम कर ली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News