पाकिस्तान पहुंचे BCCI प्रेसिडेंट रोजर बिन्नी बोले- जब भारत-पाक खेलते हैं तो सब कुछ रुक जाता है

punjabkesari.in Tuesday, Sep 05, 2023 - 04:29 PM (IST)

लाहौर : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) ने सोमवार को लाहौर में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के भव्य रात्रिभोज में भाग लिया, जिसमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने भारत-पाकिस्तान मैच का माहौल वर्णन किया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) और अन्य क्रिकेट बोर्डों के सदस्यों को मेगा इवेंट में भाग लेने के निमंत्रण के बाद बिन्नी और शुक्ला ने पाकिस्तान की यात्रा की थी। 

 


बिन्नी ने कहा कि जब भारत पाकिस्तान से खेलता है तो सब कुछ रुक जाता है। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई को निमंत्रण के लिए मैं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का धन्यवाद करना चाहता हूं। मैं बीसीसीआई और भारत के क्रिकेट प्रेमियों की ओर से शुभकामनाएं लाया हूं। मैं आपको बता सकता हूं... जब भारत पाकिस्तान से खेलता है तो सब कुछ रुक जाता है, लोग काम नहीं करते, सड़कें खाली हो जाती हैं, हर कोई क्रिकेट देखने के लिए टीवी के सामने होता है।

 

 

बीसीसीआई प्रमुख ने हाल ही में एशिया कप में दोनों देशों के बीच हुए संघर्ष के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि कैंडी में हमने शानदार खेल खेला, जो अगर जारी रहता तो बेहतरीन खेल होता, लेकिन मौसम ने खेल बिगाड़ दिया। हमें मैच का अंत देखने को नहीं मिला। उन्होंने कहा कि मुझे पाकिस्तान क्रिकेट को धन्यवाद देना चाहिए। हमने जब से सीमा पार की है उन्होंने खूब आव भगत की है। शुक्ला ने कहा कि वह पहले भी लाहौर आ चुके हैं और एशिया कप ने एक और मौका प्रदान किया है।

 


शुक्ला बोले- लाहौर आकर मुझे बहुत खुशी हो रही है, मुझे एशिया कप में लाहौर आने का मौका मिला है। मैं यहां कई बार आया हूं और इस शहर से प्यार करता हूं। मुझे याद है 2004 में हम भारतीय टीम को पाकिस्तान लेकर आए थे। तब सुरक्षा को लेकर कई आशंकाएं थीं। लेकिन उस समय बीसीसीआई अध्यक्ष भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने के लिए प्रतिबद्ध थे। 2004 और 2006 की सीरीज भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट का स्वर्ण युग था। 

Content Writer

Jasmeet