अफगानिस्तान टेस्ट की तारीख को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष अंधेरे में

punjabkesari.in Wednesday, Jan 17, 2018 - 09:33 AM (IST)

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के आला अधिकारियों के बीच वैचारिक मतभेद एक बार फिर उभरकर सामने आए, जब अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट के कार्यक्रम को लेकर कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना, कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी और वरिष्ठ सदस्य राजीव शुक्ला से किसी तरह का सलाह मशविरा नहीं किया गया। बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी और सीईओ राहुल जौहरी ने बुधवार को घोषणा की कि भारत और अफगानिस्तान के बीच 14 से 18 जून तक टेस्ट मैच खेला जाएगा जो अफगानिस्तान का पहला टेस्ट होगा। 

बीसीसीआई के संविधान के अनुसार सामान्य परंपरा यह है कि अंतरराष्ट्रीय मैच के आयोजन स्थल और तारीख को लेकर कोई भी फैसला दौरा और कार्यक्रम उप समिति करती है। अध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष इस समिति के पदेन सदस्य होते हैं जबकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शुक्ला भी इस समिति में शामिल हैं। 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, ‘‘हां, किसी ने भी इस फैसले को लेकर पदाधिकारियों से सलाह-मशविरा नहीं किया क्योंकि किसी ने भी प्रोटोकाल के अनुसार उप समिति की बैठक नहीं बुलाई। अफगानिस्तान से खेलने का फैसला आम सभा (दिसंबर में एसजीएम में) में किया गया और अब तारीख तथा स्थल की घोषणा के दौरान सदस्यों की अनदेखी की गई।’’ शुक्ला प्रतिक्रिया के लिए उपलब्ध नहीं थे लेकिन पुष्टि की जा सकती है कि उन्हें इस फैसले की जानकारी नहीं थी।