आंशुमन गायकवड़ के इलाज के लिए आगे आया BCCI, जारी किए एक करोड़ रुपए

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 01:30 PM (IST)

खेल डैस्क : ब्लड कैंसर से जूझ रहे पूर्व क्रिकेटर आंशुमन गायकवड़ के इलाज के लिए बीसीसीआई ने एक करोड़ रुपए जारी कर दिए हैं। लंदन में इलाज करवा रहे आंशुमन के लिए बीते दिनों ही कपिल देव ने अपने समकालीन क्रिकेटरों के साथ बीसीसीआई से मदद की गुहार लगाई थी। कपिल ने कहा था कि बीसीसीआई को अपने पुरने प्लेयरों को भी देखना चाहिए। हो सकते तो एक ट्रस्ट का गठन कर देना चाहिए ताकि क्रिकेटरों की मदद हो सके। कपिल देव ने इस दौरान अपनी पेंशन तक आंशुमन के परिवार को देने की बात कही थी। अब बीसीसीआई ने इनका संज्ञान लेते हुए मदद जारी कर दी है।

 

 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बीसीसीआई को कैंसर से जूझ रहे भारत के अनुभवी क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए तत्काल प्रभाव से 1 करोड़ रुपए जारी करने का निर्देश दिया। शाह ने गायकवाड़ के परिवार से भी बात की और स्थिति का जायजा लिया और सहायता प्रदान की। बीसीसीआई ने आश्वासन दिया है कि वे इलाज के दौरान गायकवाड़ की प्रगति पर बारीकी से नजर रखेंगे और इस चुनौतीपूर्ण चरण से उबरने की उनकी क्षमता के बारे में आशावादी बने रहेंगे। क्रिकेट बोर्ड ने इस कठिन समय में पूर्व खिलाड़ी और उनके परिवार के प्रति अपना अटूट समर्थन व्यक्त किया है।

 

Sports


71 साल के गायकवाड़ स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं और उनका इलाज जारी है। 1983 विश्व कप में भारत को खिताबी जीत दिलाने वाले देव ने कहा कि पूर्व क्रिकेटरों का एक समूह गायकवाड़ के चिकित्सा खर्चों के लिए धन जुटाने के लिए एक साथ आया है। इस समूह में मोहिंदर अमरनाथ, सुनील गावस्कर, संदीप पाटिल, दिलीप वेंगसरकर, मदन लाल और रवि शास्त्री जैसे उल्लेखनीय नाम शामिल हैं। ये पूर्व खिलाड़ी जरूरत के समय में अपने साथी क्रिकेटर का समर्थन करने के लिए धन जुटाने के प्रयासों में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं। इसी बीच उन्हें अपने समकालीन साथी के लिए बीसीसीआई से बड़ी राहत मिली है।

 

 

बता दें कि 71 वर्षीय गायकवाड़ ने 22 साल के करियर में 40 टेस्ट और 205 प्रथम श्रेणी मैच खेले। बाद में उन्होंने भारतीय टीम के कोच का पद संभाला। उनके शानदार पल 1998 में शारजाह और फ़िरोज़शाह कोटला में आए। उनके कोच रहते अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ एक पारी में सभी 10 विकेट लिए थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News