रोहित और इशांत के लिए हर संभव प्रयास कर रहा BCCI, ऑस्ट्रेलिया से इस बाबत लगाई गुहार

punjabkesari.in Wednesday, Nov 25, 2020 - 01:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रोहित शर्मा और इशांत शर्मा की इंजरी को लेकर फिलहाल कोई भी सही जानकारी सामने नहीं आ रही है। दोनों खिलाड़ी बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में हैं और ठीक होने की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से गुहार लगाई है कि वह रोहित और इशांत के लिए क्वारंटाइन के नियमों में छूट दें। 

एक न्यूज रिपोर्ट में बीसीसीआई से मिली जानकारी के आधार पर कहा गया है कि बीसीसीआई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात कर रहा है, जो बदले में ऑस्ट्रेलियाई सरकार के साथ क्वारंटाइन नियमों (दो खिलाड़ियों के लिए) में छूट के बारे में बातचीत करे। यदि नियमों में ढील दी जाती है तो रोहित और इशांत दोनों ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान उपलब्ध हो सकते हैं। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले बार्डर गावस्कर सीरीज की शुरूआत 17 दिसम्बर से होगी लेकिन दोनों खिलाड़ियों के पहले दो मैचों में बाहर होने की जानकारी सामने आई है। इसका कारण उनका रिकवरी शैड्यूल और ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटाइन नियम हैं। नियमों के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में 14 दिनों का क्वारंटाइन है। ऐसे में यदि दोनों (रोहित और इशांत) को ऑस्ट्रेलिया जाने की अनुमति मिल जाती है तो उन्हें 2 सप्ताह तक क्वारंटाइन रहना होगा जिसमें कोरोना टेस्ट नेगेटिव आना भी जरूरी है। 

रोहित और इशांत दोनों ही पूरी तरह से रिकवर नहीं हुए हैं ऐसे में बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कोविड-19 नियमों में छूट देने का आग्रह किया है। बीसीसीआई चाहता है कि रोहित और इशांत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेलें। इसका कारण है कप्तान विराट कोहली के पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश पर जाना। यदि रोहित टीम में नहीं रहते तो भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News