नई IPL टीमों को लेकर BCCI का बड़ा फैसला, कुछ महीनों के लिए टाले टेंडर

5/18/2021 9:44:51 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। अब रिपोर्ट्स सामने आई हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कुछ समय के लिए नई आईपीएल टीमों के लिए टेंडर जारी करने की योजना पर कुछ समय के लिए रोक लगाने की तैयार में है। आईपीएल 2021 के शुरू होने से पहले ये जानकारी सामने आई थी कि बीसीसीआई 2 नई टीमों के टेंडर जारी करेगा जो आईपीएल 2022 या 2023 में टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। 

जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई ने नई आईपीएल टीमों के लिए मई 2021 में टेंडर जारी करने का प्लान बनाया था। लेकिन कोरोना महामारी के कारण अब इसे जुलाई तक टाल दिया गया है। बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों में से एक के हवाले से कहा गया कि बोर्ड वर्तमान में अपूर्ण सत्र (आईपीएल 2021) को लेकर अधिक चिंतित है और नई टीमों पर कोई चर्चा नहीं हो रही है। 

बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से एक स्पोर्ट्स वेबसाइट ने लिखा, इस समय आईपीएल की नई टीमों के बारे में बात करने का समय सही नहीं है। हमें पहले निलंबित सत्र पर आगे का रास्ता तय करना होगा और उसके बाद ही आईपीएल 2022 के लिए नई टीमों पर निर्णय लिया जा सकता है। इस संबंध में बीसीसीआई में इस स्तर पर कोई चर्चा नहीं हो रही है। हम जुलाई से पहले इस पर कोई चर्चा नहीं देख रहे हैं। 

कब तक नई आईपीएल टीमों के लिए टेंडर जारी किया जाएगा। इसके जवाब में अधिकारी ने कहा, हम इस स्तर पर कोई समयसीमा नहीं दे सकते। जैसा कि मैंने कहा, इस संबंध में फिलहाल बीसीसीआई में कोई चर्चा नहीं हो रही है। 

गौर हो कि बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम न छापने की शर्तों पर एक न्यूज एजेंसी के हवाले से बताया था कि 10 टीमों का आईपीएल अगले साल से शुरू हो जाएगा और नई फ्रेंचाइजी की बोली प्रक्रिया और अंतिम रूप इस साल मई के महीने तक पूरा कर लिया जाएगा। सूत्र ने कहा था कि, टीमों को अंतिम रूप देने के बाद, वे अपना परिचालन कार्य शुरू कर सकते हैं, जिसमें काफी समय लगता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static