100वें टेस्ट पर बीसीसीआई का विराट को बड़ा ऑफर, जानें क्या मिला जवाब

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 10:23 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने दो महीने के अंतर्गत ही तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। साऊथ अफ्रीका में सीरीज हारने के बाद कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी। अब खबर है कि कोहली का अगला टेस्ट जोकि उनके करियर का 100वां टेस्ट मैच होगा के लिए बीसीसीआई ने उन्हें बड़ा ऑफर दिया है।

बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने फोन कर विराट को 100वें टेस्ट में कप्तान बनने की ऑफर दी लेकिन बताया जा रहा है कि भारतीय बल्लेबाज ने यह ऑफर ठुकरा दी है। फोन पर हुई बातचीत में विराट ने कहा कि एक मैच से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।

विराट के कप्तनी छोडऩे का सिलसिला आई.पी.एल. से शुरू हुआ था जहां उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद टी-20 विश्व कप से पहले टी-20 की कप्तानी छूटी। बाद में वनडे की। अब वह टेस्ट कप्तानी से भी दूर हो गए हैं। ऐसे में बीसीसीआई विराट का 100वां टेस्ट यादगारी बढ़ाने के लिए बड़ा कदम उठा रहा था। बीसीसीआई अधिकारी के फोन पर विराट ने कहा है कि एक मैच से कोई फर्क नहीं पड़ता। ऐसा नहीं है कि मैं कैसा हूं।

बताया जा रहा है कि विराट बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कप्तान के रूप में आने वाले दबाव और जिम्मेदारियों को छोडऩा चाहते थे। इस निर्णय को सार्वजनिक करने के समय, दिल्ली के बल्लेबाज ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़, उनके साथियों के साथ न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान के ड्रेसिंग रूम में और फिर बीसीसीआई से बात की थी।

Content Writer

Jasmeet