ऋषभ पंत की फिटनेस पर BCCI सचिव जय शाह की नजर, बोले- हम रोज रिपोर्ट देख रहे

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 06:30 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह को उम्मीद है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जल्द ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे। उन्होंने बताया कि बीसीसीआई (BCCI) उनकी दिन-ब-दिन फिटनेस पर नजर बनाए हुए हैं। पंत फिलहाल 15 महीने पहले हुए एक कार हादसे के बाद चोटों से उभर रहे हैं। वह 15 महीने बाद आईपीएल में वापसी करते दिख रहे हैं।
बहरहाल, जय शाह ने पंत की फिटनेस पर अपडेट देते हुए कहा कि पंत अच्छा कर रहे हैं और वह बल्लेबाजी भी कर रहे हैं और कीपिंग भी कर रहे हैं। निकट भविष्य में हम (बीसीसीआई) उन्हें फिट घोषित करेंगे। अगर वह भारत के लिए टी20 विश्व कप खेल सके तो यह हमारे लिए बड़ी बात होगी। वह हमारे लिए एक बड़ी संपत्ति है।

 

 


26 साल के पंत अगर फिट होते हैं तो वह इस साल के अंत में जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हो सकते हैं। शाह ने स्पष्ट कर दिया है कि पंत की वापसी का फैसला बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी द्वारा किया जाएगा, जहां एनसीए के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण और एनसीए के खेल और विज्ञान प्रमुख नितिन पटेल उनकी फिटनेस रिपोर्ट की निगरानी कर रहे हैं। शाह ने कहा कि उनके लिए दरवाजे खुले हैं। हम इंतजार कर रहे हैं। हमारी टीम उनकी फिटनेस का पता लगा रही है और उनसे सलाह लेने के बाद ही हम उन्हें फिटनेस पर मंजूरी दे सकते हैं।

 


बांग्लादेश सीरीज के बाद दुर्घटना का शिकार होने के बाद से पंत ने एक भी मैच नहीं खेला है। और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान आईपीएल के जरिए भारतीय टीम में वापसी की कोशिश में हैं। पंत की फिटनेस पर दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि आगामी आईपीएल सीजन की शुरुआत से पंत कप्तानी करेंगे, बशर्ते उनकी फिटनेस इजाजत दे। पोंटिंग ने कहा था कि यह एक बड़ा निर्णय है जो हमें लेना होगा क्योंकि यदि वह फिट है, तो आप सोचेंगे कि वह सीधे कप्तानी की भूमिका में वापस आ जाएगा। यदि वह पूरी तरह से फिट नहीं है और हमें उसे थोड़ी अलग भूमिका में इस्तेमाल करना है, तो हमें वहां कुछ निर्णय लेने होंगे।

Content Writer

Jasmeet