ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 14 दिन तक क्वारंटाइन में रहने को तैयार विराट सेना: BCCI

punjabkesari.in Friday, May 08, 2020 - 04:29 PM (IST)

नई दिल्लीः कोरोना संकट के बीच भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलियाई दौरा बचाने के लिए दो हफ्ते क्वारंटाइन होने की मंजूरी दे दी है। टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने खुद कहा है कि भारत द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए सभी सुरक्षा उपाय करने को तैयार है। अरुण धूमल ने कहा कि इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है। सभी को ऐसा करना होगा।आप क्रिकेट को फिर से शुरू करना चाहेंगे। दो हफ्ते का लॉकडाउन इतना लंबा नहीं होगा। 

भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज प्रस्तावित है लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इसे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में बदलना चाहता है कि ताकि उसे कुछ आमदनी हो।हालांकि, इस पर कोई आखिरी फैसला नहीं हुआ है।


आईसीसी  टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पीछे छोड़ पहला स्थान हासिल कर लिया है। वहीं, भारतीय टीम रैंकिंग में अब तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। कोरोनो वायरस शटडाउन के दौरान संघर्ष कर रहे मेजबान देश के लिए यह सीरीज लाखों डॉलर बना सकती है। 

कोरोना संकट के चलते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस समय बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहा है। उन्हें इस परेशानी से सिर्फ भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज ही निकाल सकती है, जो साल के अंत में शेड्यूल है। इस सीरीज से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड को लगभग 195 मिलियन डॉलर का फायदा होगा। 
 

Edited By

Anil dev