शीर्ष परिषद की बैठक में यौन शोषण रोकथाम नीति को मंजूरी देगा BCCI

punjabkesari.in Tuesday, Sep 07, 2021 - 11:33 AM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड की शीर्ष परिषद की 20 सितंबर को होने वाली बैठक में यौन शोषणा रोकनाथ नीति को मंजूरी दी जाएगी और घरेलू क्रिकेटरों के मुआवजे के पैकेज पर बात होगी जिसमें पहले ही काफी विलंब हो चुका है। अभी तक यौन शोषण की शिकायतों से निपटने के लिए बोर्ड की कोई नीति नहीं थी। सीईओ राहुल जोहरी के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों के बाद बोर्ड ने आंतरिक समिति बनाई। जोहरी को आरोपों के कारण इस्तीफा देना पड़ा था।

पिछली बार 20 जून को हुई बैठक की ही तरह इस बार ही कोरोना महामारी के कारण प्रभावित 2020.21 सत्र के लिए घरेलू क्रिकेटरों को मुआवजा देने पर भी बात की जाएगा। पहली बार पिछले साल रणजी ट्रॉफी नहीं खेली गई जिससे खिलाड़ियों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा। बोर्ड ने मुआवजे का पैकेज तैयार करने के लिए एक कार्यसमूह का गठन किया था लेकिन उसकी अभी तक बैठक नहीं हुई है। उसकी बैठक शीर्ष परिषद की बैठक से पहले होगी और क्रिकेटरों को उम्मीद है कि जल्दी ही फैसला ले लिया जाएगा।

महिला क्रिकेटरों के लिए मुआवजे पर भी बात होगी। एजेंडे के तीसरे बिंदु में लिखा है कि महिला और पुरूष घरेलू क्रिकेटरों को मुआवजा देने पर बात की जाएगी। बैठक आनलाइन होगी क्योंकि पदाधिकारी 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल के बाकी सत्र के लिए यूएई में होंगे। टी20 विश्व कप की तैयारियों पर भी बात की जायेगी जो 17 अक्टूबर से यूएई में खेला जाना है। 
 

Content Writer

Raj chaurasiya