कोहली के बयान पर गंभीर हुआ BCCI, 9 दिसंबर को छिड़ेगा मुद्दा

punjabkesari.in Thursday, Nov 23, 2017 - 04:52 PM (IST)

नागपुरः बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने आज कहा कि बोर्ड को कप्तान विराट कोहली के ‘व्यस्त कार्यक्रम’ के विचार पर गंभीरता से आकलन करने की जरूरत है जिससे भारत के पास अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसकी सरजमीं पर होने वाली सीरीज की तैयारी के लिए बहुत ही कम समय बचा है। खन्ना यह भी चाहते हैं कि बोर्ड सदस्य इतने कम समय में लगातार तीन सीरीज रखने के फैसले पर भी ध्यान दें।  

मुद्दे पर विचार करने की जरूरत
खन्ना ने  कहा, ‘‘विराट भारतीय कप्तान हैं और क्रिकेटिया मामलों में उनके विचारों को पूरी गंभीरता से देखा जाना चाहिए। हमें टीम के प्रदर्शन पर गर्व है लेकिन अगर खिलाड़ी थके हुए महसूस कर रहे हैं तो हमें इस मुद्दे पर विचार करने की जरूरत है। ’’  इस अनुभवी प्रशासक ने स्वीकार किया कि बोर्ड को भविष्य की घरेलू सीरीज के आयोजन पर ध्यान देने की जरूरत है।  उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हमें आकलन करना चाहिए कि क्या खिलाडिय़ों को बिना ब्रेक दिये लगातार तीन सीरीज आयोजित करना अच्छा विकल्प है या नहीं। इस मामले को उचित मंच पर उठाया जाना चाहिए। 

आम सभा बैठक में छेड़ा जाएगा यह मुद्दा
यह अच्छा होगा, अगर इस मुद्दे को नौ दिसंबर को होने वाली आम सभा बैठक में शामिल किया जाये। ’’  भारतीय क्रिकेटर आईपीएल के शुरू होने के बाद से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, इसके बाद आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के दौरे तथा घरेलू मैदान पर आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ लगातार तीन घरेलू सीरीज में 23 मैच (तीन टेस्ट, 11 वनडे और नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय) शामिल रहे।  

क्या कहा था कोहली ने?
कोहली ने लगातार क्रिकेट सीरीज आयोजित करने और खराब प्लैनिंग को लेकर गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को कोसा। विराट ने कहा कि किसी भी सीरीज की तैयारी के लिए समय की जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि सीरीज की तैयारी के लिए एक महीने का वक्त होना चाहिए, लेकिन हमें तय कार्यक्रम के मुताबिक ही तैयारी करनी होती है। उन्होंने कहा कि अधिक क्रिकेट से खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस पर असर पड़ रहा है। उन्होंने साथ ही कहा कि किसी भी क्रिकेट सीरीज की तैयारी के लिए समय की जरूरत होती है।