बीसीसीआई की लक्ष्मण-गांगुली को दो-टूक, सलाहकार समिति छोड़ें या आईपीएल

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2019 - 03:52 PM (IST)

नई दिल्ली : बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण पर सख्ती दिखाते हुए उन्हें सलाहकार समिति या आईपीएल की टीमों के मेंटर में से किसी एक पद को चुनने को कहा है। दरअसल, गांगुली और लक्ष्मण सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) का हिस्सा हैं। साथ ही वे आईपीएल में भी अलग-अलग टीमों के मेंटर की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। 

बीसीसीआई के एथिक्स अफसर डीके जैन ने कहा कि यह हितों के टकराव का मामला है। लोढ़ा समिति की सिफारिशों के मुताबिक, एक समय में एक व्यक्ति एक ही पद पर रह सकता है। इस मामले में सचिन तेंदुलकर को भी एक पद छोडऩा पड़ा था। दरअसल सचिन पहले बीसीसीआई की सलाहकार समिति और मुंबई इंडियंस से बतौर मेंटर जुड़े थे। विवाद बढऩे के बाद उन्होंने सलाहकार समिति से इस्तीफा दे दिया था। 

गांगुली इस वत क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (कैब) के अध्यक्ष हैं। साथ ही वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ बतौर मेंटर काम कर रहे हैं। उन्हें दोनों पदों में से किसी एक को चुनना होगा। जैन ने इस दौरान कमेंट्री करने वाले क्रिकेटरों पर भी अपनी बात कही। उन्होंने कहा- रॉबिन उथप्पा और इरफान पठान एक्टिव क्रिकेटर है। वह विश्व कप मे कमेंट्री नहीं कर सकते। अगर उनके खिलाफ शिकायत आई तो कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News