देश में खोले जाएंगे चार और NCA, अंपायरों और स्कोरर की सेवामुक्त को लेकर भी लिया गया फैसला

punjabkesari.in Friday, Dec 25, 2020 - 01:51 PM (IST)

अहदाबाद : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने देश में चार और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) खोलने का निर्णय लिया है। बीसीसीआई की गुरुवार को 89वीं आम बैठक हुई जिसमें देश के विभिन्न शहरों में चार और एनसीए खोलने का फैसला लिया गया। 

अभी बेंगलुरु में एनसीए स्थित है लेकिन बोर्ड ने इसका विस्तार करने का निर्णय लिया है। चार और एनसीए खुलने से बेंगलुरु पर दबाव कम पड़ेगा और देश भर के खिलाड़ियों के लिए वहां पहुंचना आसान हो जाएगा। एनसीए के चार स्थल कहां होंगे इस बारे में हालांकि अभी फैसला नहीं किया गया है। 

अंपायर, स्कोरर की सेवामुक्त होने की उम्र भी बढ़ी 

बीसीसीआई से जुड़े अंपायरों और स्कोरर की सेवामुक्त होने की उम्र 55 से बढ़ाकर 60 वर्ष कर दी गई है। बीसीसीआई जुड़े फिलहाल 140 अंपायर हैं। 2002 में बोर्ड ने अंपायरों के सेवामुक्त होने की उम्र 55 की थी जबकि अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग करने वालों की उम्र 58 थी। 

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, ‘इस फैसले से कई अंपायरों को फायदा मिलेगा जो शारीरिक रुप से फिट हैं और लगातार सेवा देने में सक्षम है।' इस साल की शुरुआत में कुछ अंपायरों ने बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली को पत्र लिख सेवामुक्त होने की सीमा बढ़ाकर 60 करने की मांग की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News