कोविड 19 : मदद के लिए आगे आया  BCCI, दान देगा 2000 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स

punjabkesari.in Monday, May 24, 2021 - 02:46 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को घोषणा की कि वह कोविड​​​​-19 महामारी पर काबू पाने में भारत के प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए 10-लीटर वाले 2000 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स दान करेगा। 

चिकित्सा उपकरणों और जीवन रक्षक ऑक्सीजन की मांग में भारी वृद्धि के साथ राष्ट्र कोरोन वायरस की दूसरी लहर की चपेट में है। अगले कुछ महीनों में, बीसीसीआई इस उम्मीद के साथ पूरे भारत में कॉन्सेंट्रेटर्स वितरित करेगा कि जरूरतमंद रोगियों को महत्वपूर्ण चिकित्सा सहायता और देखभाल प्रदान की जाएगी और इस पहल से महामारी के कहर को कम किया जा सकेगा। 

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, बीसीसीआई ने चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवा समुदाय की शानदार भूमिका को स्वीकार किया है और इस लंबी लड़ाई के साथ खेलना जारी रखा है। वे वास्तव में अग्रिम पंक्ति के योद्धा हैं और जितना संभव हो उन्होंने हमारी रक्षा की है। बोर्ड ने हमेशा स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता दी है और इसके लिए प्रतिबद्ध है।  ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स कोरोना प्रभावित लोगों को तत्काल राहत प्रदान करेंगे और उनके शीघ्र स्वस्थ होने में मदद करेगे। 

दूसरी ओर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, हम वायरस के खिलाफ इस सामूहिक लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। बीसीसीआई संकट की इस घड़ी में चिकित्सा उपकरणों की सख्त जरूरत को समझता है और उम्मीद करता है कि यह प्रयास मांग-आपूर्ति को कम करने में मदद करेगा। उन्होंने लोगों से टीकाकरण की अपील करते हुए कहा, मैं सभी से आग्रह करता हूं जो योग्य हैं टीका लगवाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News