BCCI अंडर-19 विश्वकप विजेता टीम को क्रिकेट सबसे बड़े स्टेडियम में करेगी सम्मानित

punjabkesari.in Sunday, Feb 06, 2022 - 08:58 PM (IST)

नई दिल्ली : अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम को देश पहुंचने पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अहमदाबाद में सम्मानित करेगा। रविवार को बीसीसीआई ने टीम के प्रत्येक संदस्य को 40 लाख रुपये जबकि सहयोगी स्टाफ के प्रत्येक सदस्य को 25 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की थी। शनिवार को फाइनल में इंग्लैंड पर जीत दर्ज करने के बाद ग्याना में भारतीय दल ने भारतीय उच्चायुक्त से मुलाकात की। 

Sports

कैरेबिया में सफलता का जश्न मनाने का अधिक समय नहीं है और टीम रविवार शाम भारत की लंबी यात्रा के लिए रवाना होगी। टीम एम्सटर्डम और बेंगलुरू होते हुए अहमदाबाद पहुंचेगी। भारतीय सीनियर टीम भी अभी अहमदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेल रही है। सीनियर टीम जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में है और अभी यह नहीं पता कि अंडर-19 खिलाड़ियों को सीनियर क्रिकेटरों के साथ बात करने का मौका मिलेगा या नहीं।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि लड़कों का कार्यक्रम काफी व्यस्त रहा और उन्होंने आराम करने का बेहद कम समय मिला। भारत पहुंचने के बाद उन्हें आराम करने का कुछ मौका मिलेगा। फाइनल में जीत दर्ज करने के बाद टीम एंटीगा से ग्याना रवाना हुई जहां भारतीय उच्चायुक्त केजे श्रीनिवास ने उन्हें सम्मानित किया जो क्रिकेट प्रशंसक हैं। थके हुए होने के बावजूद भारतीय खिलाड़ियों ने समारोह में मौजूद वेस्टइंडीज के पूर्व महान तेज गेंदबाज सर कर्टली एम्ब्रोस के साथ तस्वीरें खिंचवाई।

भारत ने दिल्ली के रहने वाले कप्तान यश धुल की अगुआई में खिताब जीता। टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी ऋषिकेश कानिटकर के हाथों में थी। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण भी टीम के मार्गदर्शन के लिए कैरेबिया में मौजूद थे और टीम के खिलाड़ियों के कोविड-19 संक्रमित होने पर उनका ख्याल रखने में अहम भूमिका निभाई। धुल और उप कप्तान शेख रशीद सहित भारत के पांच खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। पिछले चार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने वाले भारत के लिए यह रिकॉर्ड पांचवां खिताब है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News