BCCI द. अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड से करेगा बात, IPL के लिए कौन-से खिलाड़ी हैं उपलब्ध

punjabkesari.in Wednesday, Mar 09, 2022 - 03:01 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष खिलाड़ियों की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 15 अप्रैल से पहले उपलब्धता के संबंध में बीच का रास्ता निकालने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ से संपर्क करेगा। 

दिल्ली कैपिटल्स को हालांकि झटका लग सकता है क्योंकि नवंबर के बाद से एनरिक नॉर्त्जे ने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है और यह स्पष्ट नहीं है कि सीएसए की चिकित्सा टीम उन्हें आईपीएल में खेलने के लिए मंजूरी देगी या नहीं। दक्षिण अफ्रीका के कुछ शीर्ष क्रिकेटरों को बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के कारण आईपीएल से शुरुआती तीन सप्ताह के लिए बाहर होना पड़ सकता है। 

इस श्रृंखला में 18 मार्च से 12 अप्रैल के बीच तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले और लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम में चुने गए क्विंटन डिकॉक को छोड़कर यह पक्का नहीं है कि कागिसो रबाडा (पंजाब किंग्स), नॉर्त्जे  (दिल्ली), मार्को जेनसेन (सनराइजर्स हैदराबाद), लुंगी एनगिडी (दिल्ली) बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला समाप्त होने से पहले उपलब्ध रहेंगे या नही। ऐसी ही स्थिति ड्वेन प्रिटोरियस, रासी वान डर डुसेन, एडेन मार्कराम और डेविड मिलर की भी है। फाफ डु प्लेसिस पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।

बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि बीसीसीआई ग्रीम स्मिथ से संपर्क करेगा और यह पता लगाएगा कि क्या कुछ शीर्ष खिलाड़ी कम से कम कुछ समय पहले उपलब्ध हो सकते हैं। हम समाधान के प्रति आशान्वित हैं क्योंकि सीएसए के साथ हमारे अच्छे संबंध हैं। यदि वे तीन सप्ताह तक उपलब्ध नहीं होते हैं तो फ्रेंचाइजी टीमों को इससे नुकसान पहुंचेगा। बीसीसीआई स्मिथ पर निर्भर है लेकिन इस पूर्व कप्तान का कार्यकाल भी 31 मार्च को समाप्त हो रहा है। वैसे इससे पहले कोई समाधान निकलने की संभावना है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News