वनडे का नंबर वन बल्लेबाज बनने के बाद बाबर ने कहा- अब यह है मेरा सपना

punjabkesari.in Wednesday, Apr 14, 2021 - 07:49 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान टीम के कप्तान और बल्लेबाज बाबर आजम अपने वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। बाबर आईसीसी द्वारा जारी नए वनडे रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 3 साल से नंबर वन की कुर्सी पर बैठे कोहली के पछाड़ कर यह जगह बनाई है। बाबर आजम पाकिस्तान के लिए नंबर वन पर रैंकिंग पहुंचने वाले मात्र चौथे बल्लेबाज हैं। लेकिन बाबर आजम का सपना है कि वह दुनिया के नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज बने। 

ये भी पढ़े - शोएब अख्तर ने बाबर आजम को लताड़ा, कहा- कोहली और गेल जैसे खिलाड़ियों से सीखें

बाबर आजम ने एक बयान में कहा कि मैं यह खास सम्मान पा कर काफी गर्व महसूस कर रहा हूं क्योंकि मैं जहीर अब्बास, जावेद मियांदाद और मोहम्मद यूसुफ जैसे बड़े खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हो गया हूं जो हमेशा पाकिस्तान क्रिकेट में चमकते रहेंगे। यह मेरे करियर का मील पत्थर है और मुझे अब और भी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी ताकि मैं भी सर विवियन रिचर्डस और विराट कोहली की तरह शीर्ष रैंकिंग पर बना रहूं।

ये भी पढ़े - ICC ODI Rankings : विराट कोहली को पछाड़कर शीर्ष पर पहुंचे बाबर आजम

बाबर आजम ने आगे कहा कि मैंने टी20 रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर रह चुका हूं लेकिन मेरा सपना है कि मैं दुनिया के नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज के रूप में पहचाना जाउं। क्योंकि एक टेस्ट बल्लेबाज में प्रतिष्ठा, कौशल होना चाहिए जोकि उसके लिए असल ईनाम है। मुझे यह सपना जल्द पूरा करना चाहता हूं और मुझे लगातार प्रदर्शन करना होगा दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ भी। 

गौर हो कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान बाबर आजम का बल्ला खूब चला था। बाबर ने पहले मैच में शतकीय पारी खेली थी जबकि आखिरी मैच में 94 रन की पारी खेली थी। उनकी इस पारी के कारण ही वह भारतीय कप्तान विराट कोहली को रैंकिंग में पछाड़ने में कामयाब हो पाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News