'यह जरूर पूछा जाएगा कि फैसला किसका था', WTC फाइनल से पहले पूर्व कोच ऑस्ट्रेलियाई टीम से नाखुश

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2023 - 12:18 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डेरेन लीमन ने भारत के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल और एशेज के पहले अपनी राष्ट्रीय टीम के अभ्यास मैच नहीं खेलने के फैसले पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यह जोखिम भरा फैसला हो सकता है।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ फरवरी-मार्च में खेली गई बॉर्डर गावस्कर श्रृंखला से पहले भी कोई अभ्यास मैच नहीं खेला था क्योंकि उसके बोर्ड का मानना था कि तेज गेंदबाजों के अनुकूल विकेट पर खेलने का कोई मतलब नहीं बनता है जबकि आपको वास्तविक मैच स्पिनरों के अनुकूल विकेट पर खेलने हैं। 

PunjabKesari

लीमन का हालांकि मानना है कि विदेशी परिस्थितियों में खेलने से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलना जोखिम भरा हो सकता। उन्होंने एसईएन रेडियो से कहा, ‘‘परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने के लिए अभ्यास मैच खेलना जरूरी होता है। गेंद और विकेट से तालमेल बिठाने और दबाव से निपटने की तैयारियों के लिए अभ्यास मैच जरूरी होते हैं।'' 

ऑस्ट्रेलिया के 2013 से लेकर 2018 तक कोच रहे लीमन ने कहा, ‘‘अभ्यास मैच नहीं खेलना अच्छा विचार नहीं है। मैं उम्मीद करता हूं कि टीम को इससे नुकसान नहीं पहुंचेगा लेकिन अगर यह रणनीति नहीं चल पाई तो यह जरूर पूछा जाएगा यह फैसला किसका था। वैसे हम एशेज 3-1 से जीत सकते हैं।''

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल में सात से 12 जून तक खेला जाएगा। इसके चार दिन बाद 16 जून से एजबेस्टन में एशेज श्रृंखला का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News