आॅस्ट्रेलिया दौरे से पहले धवन का फार्म में लौटना महत्वपूर्ण: रोहित

punjabkesari.in Monday, Nov 12, 2018 - 02:17 PM (IST)

चेन्नई: भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि आॅस्ट्रेलिया दौरे से पहले शिखर धवन का फार्म में लौटना काफी महत्वपूर्ण था। वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के दौरान संघर्ष करने वाले धवन ने रविवार को यहां तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 62 गेंद में 92 रन की पारी खेली जिससे भारत ने मेहमान टीम को छह विकेट से हराकर 3-0 से क्लीनस्वीप किया।

धवन और युवा ऋषभ पंत 25 गेंद में 53 रन ने तीसरे विकेट के लिए 80 गेंद में 130 रन जोड़े जिससे भारत 182 रन के लक्ष्य को हासिल करने में सफल रहा। रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘टीम के नजरिए और खिलाडिय़ों के लिए यह महत्वपूर्ण था कि आॅस्ट्रेलिया दौरे से पहले वे रन बनाए। 

मुझे खुशी है कि वह मैच जिताने वाली पारी खेल पाया और महत्वपूर्ण दौरे से पहले फार्म हासिल कर पाया।’ उन्होंने कहा, ‘ऋषभ भी क्रीज पर उतरकर रन बनाने का भूखा है। यह उसके लिए शानदार मौका था। हमने पहले छह ओवर के भीतर दो विकेट गंवा दिए थे। थोड़ा दबाव भी था। वे इससे अच्छी तरह निपटे और यह मैच जिताने वाली साझेदारी थी। टीम के नजरिए से यह महत्वपूर्ण है कि इन दोनों खिलाडिय़ों ने रन बनाए।’ भारत के आॅस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत ब्रिसबेन में 21 नवंबर को तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के साथ होगी।

रोहित ने टीम के नए खिलाड़ी कृणाल पंड्या की तरीफ की और कहा कि उसकी तरह के निडर क्रिकेटर से भारत को फायदा होगा। टी20 श्रृंखला के दौरान दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी पर रोहित ने कहा, ‘धोनी श्रीलंका में निदाहस ट्राफी में भी नहीं खेला था।’ उन्होंने कहा, ‘धोनी का टीम में नहीं होना खलता है। उसकी मौजूदगी से ही सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि काफी खिलाडिय़ों का आत्मविश्वास बढ़ता है विशेषकर युवा खिलाडिय़ों का।’ 

Rahul