ओलंपिक क्वालीफायर से पहले काफी फायदेमंद होगा स्पेन दौरा: रानी

punjabkesari.in Thursday, Jan 24, 2019 - 12:24 PM (IST)

बेंगलूरू: भारतीय महिला हाॅकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने गुरूवार को कहा कि इस साल के आखिर में होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर से पहले स्पेन का दौरा टीम के लिए खुद को आंकने का सुनहरा मौका होगा। 

दौरे का पहला मैच र्मिशया में खेला जाऐगा। रानी ने कहा, ‘यह चुनौतीपूर्ण दौरा होगा लेकिन हमारी टीम ने पिछले दो साल में अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया है। यह हमारे लिये खुद को आंकने का सुनहरा मौका है कि हम कहां ठहरते हैं।’ भारतीय टीम स्पेन के खिलाफ 26 से 31 जनवरी तक चार मैच खेलेगी । इसके बाद दो और तीन फरवरी को आयरलैंड के खिलाफ दो मैच खेलने हैं। 

रानी ने कहा, ‘टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं जिन्हें अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा। इस साल होने वाले महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों से पहले खिलाडिय़ों का पूल बड़ा करना जरूरी है।’ उन्होंने कहा कि उनकी टीम पिछले साल के प्रभावी प्रदर्शन से मिला आत्मविश्वास आगे भी बरकरार रखना चाहेगी जिससे भारत को एफआईएच रैंकिंग में ऊपर जाने का मौका मिला। रानी ने कहा, ‘इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ हमारे प्रदर्शन से कइयों को हैरानी हुई होगी लेकिन हमारा मानना है कि हम पिछले साल एशियाई खेलों और विश्व कप में बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे।’ भारतीय टीम स्पेन दौरे के लिए तड़के रवाना हो गई ।

 

neel