मैच से पहले मच्छरों से परेशान हुए पंजाब के खिलाड़ी, करानी पड़ी फॉगिंग

punjabkesari.in Thursday, Apr 26, 2018 - 07:57 PM (IST)

नई दिल्ली : हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनैशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स इलैवन के बीच खेले गए मैच से पहले अचानक ‘मच्छरों’ ने दावा बोल दिया। दरअसल हैदराबाद में इन दिनों मच्छरों की खूब भरमार रहती है ऐसे में मैच शुरू होने से पहले तक स्टेडियम में भारी संख्या में मच्छर हो गए थे। इससे पंजाब किंग्स इलैवन और सनराइजर्स हैदराबाद के प्लेयरों के अलावा दर्शकों को भी भारी दिक्कत हो रही थी। पंजाब के प्लेयर्स की मांग पर स्टेडियम प्रबंधन ने फौरन फॉगिंग का इंतजाम करवाया।

स्टेडियम के एक कर्मचारी ने पूरी ग्राउंड में एंटी मॉस्कीटो स्प्रे कर कुछ राहत दिलाने की कोशिश की। लेकिन इसी बीच फॉगिंग के धुएं से स्टेडियम का एक हिस्सा भर गया। धुएं के कारण कुछ लोग खांसने लगे तो कुछेक प्रबंधन को कोसने लगे। आनन-फानन में किसी तरह स्थिति पर काबू पाया गया।

बता दें कि डे नाइट मैच दौरान खिलाडिय़ों को अक्सर मच्छरों या कीट-पतंगों के कारण परेशानी उठानी पड़ती हैं। राजीव गांधी स्टेडियम में डे नाइट मैच के लिए बड़ी लाइट्स लगी हैं। ऐसे में मच्छरों के अलावा कीट-पतंगे यहां जमा हो जाते हैं। इन्हें भगाने के लिए स्टेडियम प्रबंधन को हर बार मैच से पहले फॉगिंग करवाने पड़ती है। लेकिन यह फॉगिंग मैच शुरू होने से एक घंटा पहले हो जाए तभी अच्छा रहता है। बाद में लोग जब स्टेडियम में बैठ जाते हैं तो धुएं के कारण उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

Punjab Kesari