Video: कैच लेने के चक्कर में माथे पर लगी गेंद, खून निकलता देख सहमे साथी खिलाड़ी

1/10/2019 6:44:38 PM

स्पोर्ट्स डेस्कः क्रिकेट खेलना कोई आसान खेल नहीं है। यह जितना मजेदार लगता है, मैदान के अंदर खिलाड़ियों के लिए कई बार उतना खकरनाक भी साबित होता है। इसका उदाहरण बिग बैश लीग के 26वें मुकाबले में देखने को मिला, जो ब्रिस्बेन हीट और मेलबोर्न रेनेगेड्स के बीच हुआ। इस दाैरान एक फिल्डर के माथे पर गेंद लगी जिसके बाद खून निकलता देख साथी खिलाडी़ सहम उठे।

ब्रिस्बेन हीट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेलर्बोन रेनेगेड्स के सामने 145 रनों का लक्ष्य रखा। जब रेनेगेड्स उतरे तो मैच के पहले ओवर में ही ब्रिस्बेन हीट के खिलाडी़ बेन कटिंग कैच लेने के चक्कर में चोटिल हुए गए। ओवर की चाैथी गेंद का सामना ओपनर मार्कस हैरिस कर रहे थे। मार्कस ने कवर की ओर हवाई शाॅट खेला। कैच करने के लिए कटिंग भागे। उन्होंने गेंद को लपकने की कोशिश की लेकिन गेंद हाथों से निकलकर सीधी उनके माथे पर जा लगी। इसके बाद उनके माथे से खून निकलने लगा और साथी खिलाड़ी उनकी तरफ भागते हुए आए। चोटिल होने के बाद कटिंग को मैदान छोड़कर उपचार के लिए जाना पड़ा। 

मैच भी हारे ब्रिसबेन
ब्रिसबेन का खिलाड़ी चोटिल तो हुआ, साथ ही वह मैच भी गंवा बैठे। मेलर्बोन ने सैम हार्पर(56) और टोम कूपर(36) की नाबाद पारियों की बदाैलत 15.4 ओवर में ही 8 विकेट रहते मैच हासिल कर लिया।
 


Rahul