बेन डकेट ने आयरलैंड के खिलाफ खेली शानदार पारी, सर डॉन ब्रैडमैन का 93 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 02:19 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन डकेट ने आयरलैंड के खिलाफ शुक्रवार को लॉर्ड्स में सबसे तेज 150 रन बनाने के सर डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। भले ही डकेट (182) दिन के अंत में दोहरा शतक बनाने से 18 रन कम थे, फिर भी उनकी दस्तक ब्रैडमैन के लंबे समय (93 साल) के रिकॉर्ड को पार करने के लिए काफी थी। 

93 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने नाम एक और उपलब्धि दर्ज की और वह लॉर्ड्स टेस्ट में लंच से पहले 100 रन बनाने वाले 1924 के बाद पहले बल्लेबाज बने। 28 वर्षीय बल्लेबाज के लिए यह एक विशेष दिन था क्योंकि उन्होंने दूसरा टेस्ट शतक और घर पर पहला शतक पूरा किया। 

दूसरे दिन की समाप्ति के बाद डकेट ने कहा, 'लॉर्ड्स में शतक विशेष है। मुझे पता है कि हर कोई इसे कहता है, लेकिन यह वास्तव में अभी तक खत्म नहीं हुआ है।' 'ओली पोप के साथ बल्लेबाजी करना आसान था, दूसरे छोर पर उन्हें खेलते देखना वास्तव में सुखद था।' 

उन्होंने आगे खुलासा किया कि इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में जगह के लिए चुनौती जारी रहने के कारण उनके लिए यात्रा कितनी कठिन रही है। उन्होंने कहा, 'यह मेरे लिए एक बहुत ही शानदार यात्रा रही है। मैंने केवल विदेश में (टेस्ट) खेला है, इसलिए यहां क्षेत्ररक्षण करना, माहौल को भांपना और फिर शतक बनाने का मैंने सपना देखा था। मैं बहुत खुश हूं कि मैं इसे हासिल करने में कामयाब रहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News