टी20 विश्व कप से हट सकते हैं बेन स्टोक्स -रिपोर्ट

punjabkesari.in Saturday, Sep 04, 2021 - 12:44 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 विश्वकप से पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लग सकता है। इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप से अपना नाम वापिस ले सकते हैं। इससे पहले बेन स्टोक्स ने यूएई में होने वाले आईपीएल में भी राजस्थान रॉयल्स की टीम से अपना नाम वापिस ले लिया है। स्टोक्स ने आईपीएल से पीछे हटने का कारण मानसिक स्वास्थ्य को बताया था और कहा था कि वह क्रिकेट से कुछ समय के लिए ब्रेक लेना चाहते हैं।

इंग्लैंड में अखबार में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार बेन स्टोक्स इस समय क्रिकेट के बारे में नहीं सोच रहे हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड टी20 विश्वकप के लिए आने वाले कुछ दिनों में टीम का ऐलान कर सकता है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड स्टोक्स को विश्वकप की टीम में चुनता है या नहीं। आईसीसी के नियमों के अनुसार एक टीम सिर्फ विश्वकप के लिए 15 सदस्यीय खिलाड़ियों का स्कवॉड चुन सकता है और 3 खिलाड़ी रिजर्व के तौर पर होते हैं।

वहीं इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एश्ले जाइल्स ने कहा कि हमारा पहला ध्यान हमेशा हमारे सभी लोगों के मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण पर रहा है और रहेगा। हमारे एथलीटों पर विशिष्ट खेल तैयार करने और खेलने की मांग एक विशिष्ट वातावरण में अथक है, लेकिन चल रही महामारी ने इसे और भी जटिल बना दिया है।

स्टोक्स भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेल रहे हैं। स्टोक्स चोट चोट से उबर रहे हैं और जिस वजह से वह भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खे रहे हैं। गौर हो कि आईपीएल के खत्म होने के बाद ही टी20 विश्वकप आयोजन शुरू हो जाएगा। अगर स्टोक्स टी20 विश्वकप में नहीं खेलते तो इंग्लैंड के लिए बहुत बड़ा झटका साबित होगा। क्योंकि स्टोक्स ने 2019 विश्वकप जीतने में काफी अहम योगदान दिया था।

Content Writer

Raj chaurasiya