अदालत में सुनवाई के दाैरान बेन स्टोक्स पर लगे ये आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Aug 07, 2018 - 09:00 PM (IST)

लंदनः बेन स्टोक्स से जुड़े कथित झगड़े की सुनवाई के दौरान आज एक दरबान ने बताया कि इस आलराउंडर ने दो समलैंगिक पुरुषों का गलत इशारों से मजाक उड़ाया और बेहूदा तरीके से शोर भी मचाया। दरबान एंड्रयू कनिंगहम ने कहा कि स्टोक्स ने तेज आवाज में महिलाओं जैसा व्यवहार करने वाले विलियम ओ कोनोर और काई बैरी का मजाक उड़ाया जो ब्रिस्टल के मबार्गो नाइटक्लब में नियमित तौर पर आते रहते थे।           

सुनवाई के पहले दिन सोमवार को ब्रिस्टल क्राउन कोर्ट ने 27 वर्षीय स्टोक्स की फुटेज देखी थी जिसमें वह पिछले साल 25 सितंबर को तड़के मबार्गो के बाहर 27 वर्षीय रेयान अली और 28 वर्षीय रेयान हेल से झगड़ रहे हैं।  एजबस्टन में इंग्लैंड की भारत के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाने वाले स्टोक्स के अलावा अली और हेल ने भी झगड़े के आरोपों का खंडन किया है। अभियोजन पक्ष के वकील ने ज्यूरी से कहा कि स्टोक्स ने पहले हेल और अली को नीचे गिराया। कनिंगहम को गवाह के तौर पर पेश किया गया और उन्होंने कहा कि वह ओ कोनोर और बैरी को जानते हैं और वे नियमित तौर पर यहां आते हैं।    
      

उन्होंने कहा कि स्टोक्स और इंग्लैंड टीम के उनके साथ एलेक्स हेल्स लौटकर क्लब आये लेकिन उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया क्योंकि तब तड़के दो बजे से अधिक का समय हो चुका था। स्टोक्स को उन्होंने ‘जिंजर वन’ कहा है। कनिंगहम ने कहा, ‘‘जिंजर वन ने मुझे 60 पौंड देने की पेशकश की और अंदर जाने देने के लिये कहा। उसने अपने दोस्त से बात की और उसने कहा कि 300 पौंड ले लो और हमें अंदर जाने दो लेकिन मैंने तब भी उन्हें मना कर दिया। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसने इसके बाद अपशब्दों का उपयोग किया। ’’ तथा कनिंगहम के सोने के दांतों और टैटू का मजाक उड़ाया। इसके बाद जिंजर ने बैरी और ओ कोनोर का मजाक उड़ाया। वह कुछ बोल नहीं रहा था केवल शोर कर रहा था। ’’     


 

Rahul