बेन स्टोक्स के पिता की कैंसर के कारण मौत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 08, 2020 - 09:16 PM (IST)

नई दिल्ली : इंग्लैंड के क्रिकेट स्टार बेन स्टोक्स के पिता की मस्तिष्क कैंसर से लड़ाई के बाद मृत्यु हो गई है। पूर्व रग्बी लीग खिलाड़ी और कोच गेड स्टोक्स को जनवरी में बीमारी का पता चला था। इस साल के शुरू में जोहान्सबर्ग के अस्पताल में वह पांच सप्ताह भर्ती रहे थे। 65 वर्षीय स्टोक्स अपनी पत्नी डेबोरा के साथ न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च स्थित अपने पुराने घर लौट आए थे। जहां उनका बेटा बेन स्टोक्स भी उनके साथ रहा।

वर्किंग टाउन रग्बी क्लब ने दी श्रद्धांजलि
वर्किंग टाउन रग्बी क्लब जिसके लिए गेड स्टोक्स ने खेला और कोचिंग दी, ने अपने एक बयान में कहा- यह बहुत दुख के साथ है कि हम पता चला है कि हमारे पूर्व खिलाड़ी और कोच गेड स्टोक्स का निधन हो गया है। टाउन के इतिहास में गेड का नाम सुनहरी पन्नों पर लिखा जाएगा। आपको बहुत याद किया जाएगा। 

ऊंगली मोड़कर से पिता को करते थे समर्पित

Ben Stokes, father dies, Cancer, Cricket news in hindi, Sports news, बेन स्टोक्स, मस्तिष्क कैंसर,  brain cancer
बेन स्टोक्स जब भी किसी मैच में बड़ी पारी खेलते थे तो दर्शकों की ओर अपनी मुड़ी हुई अंगुली करते थे। दरअसल, वह यह पारी अपने पिता को समर्पित करते थे। स्टोक्स के पिता की अंगुली रग्बी खेलते दौरान टूट गई थी जिसके बाद उनकी कई बार सर्जरी हुई लेकिन वह ठीक नहीं हो पाई। इसलिए स्टोक्स ने पिता को शतक समर्पित करने के लिए अपने हाथ की अंगुली को ऐसे करते हैं। 

स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज नहीं खेली थी

Ben Stokes, father dies, Cancer, Cricket news in hindi, Sports news, बेन स्टोक्स, मस्तिष्क कैंसर,  brain cancer
बेन स्टोक्स ने पिता की सेहत खराब होने के कारण ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज में हिस्सा नहीं लिया था। स्टोक्स अपने पिता की देखभाल करने के लिए इंग्लैंड को छोड़ अपने देश न्यूजीलैंड वापस चले गए। स्टोक्स आईपीएल के शुरुआती मैचों में खेल नहीं पाए थे। लेकिन पिता के कहने पर स्टोक्स दोबारा क्रिकेट खेलने के लिए मैदान पर उतरे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News