Central Contracts ठुकरा रहे क्रिकेटरों पर बोले Ben Stokes- उनसे असहमत होना बहुत मुश्किल

punjabkesari.in Friday, Sep 08, 2023 - 01:31 PM (IST)

खेल डैस्क : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark wood) भी इंगलैंड का सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट ठुकराने के मूड में दिख रहे हैं क्योंकि उन्हें यूएई टी 20 लीग में खेलने का ऑफर है। इसी बीच इंगलैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben stokes) ने कहा है कि वह समझते हैं कि आकर्षक टी20 टूर्नामेंट में खेलने के लिए खिलाड़ी इंग्लैंड के कॉन्ट्रेक्ट को क्यों अस्वीकार कर देते हैं।

 

 

 

बता दें कि इस साल की शुरुआत में सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) ने मेजर लीग क्रिकेट (MLC) में खेलने के लिए अपने इंग्लैंड कॉन्ट्रेक्ट से इनकार कर दिया था। स्टोक्स ने कहा कि समझा जा सकता है कि क्रिकेटर क्यों सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट (Central Contract) छोड़ना चाह रहे हैं। आज क्रिकेट पूरी तरह से बदल गया है। यह उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है जो अभी भी खेल में हैं और जो आगे आ रहे हैं उनके लिए भी बहुत अच्छा है।

 

 

 


स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले बोलते हुए कहा कि अगर कोई व्यक्ति कोई निर्णय लेता है तो यह उसके लिए, उसके परिवार के भविष्य और सुरक्षा के लिए सबसे अच्छा है, तो उससे असहमत होना बहुत मुश्किल है। उन्होंने कहा कि जितने अधिक अवसर आएंगे, उतने ही अधिक लोग खेल के प्रति आकर्षित होंगे और इसमें अपना करियर बनाने का प्रयास करेंगे। हर कोई अपने जीवन में एक अलग मोड़ पर है। जहां अन्य क्या करना है, के बारे में भी सोचना पड़ता है।

 


स्टोक्स ने घुटने की गंभीर चोट के कारण हाल के महीनों में बहुत कम गेंदबाजी की है और वह भारत के 50 ओवर के विश्व कप में विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए तैयार हैं, जो 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक चलेगा। स्टोक्स ने कहा कि मैं कुछ विशेषज्ञों के साथ अच्छी बातचीत कर रहा हूं। इसके लिए एक योजना है। यह जानकर अच्छा लगा कि विश्व कप के बाद हमारे पास कुछ है, एक बहुत अच्छी योजना है जिसे हम कर सकते हैं और हम उस पर कायम रह सकते हैं। मैं अगली गर्मियों में एक वास्तविक ऑलराउंडर के रूप में खेलना चाहता हूं। 
 

 

वहीं, हैरी ब्रक (Harry Brook) को न्यूजीलैंड के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के लिए वनडे टीम में बुलाए जाने पर स्टोक्स ने कहा कि हर कोई जानता है कि उसके पास कितनी प्रतिभा है और वह कितना अच्छा है। वह अगले पांच से 10 वर्षों तक इंग्लैंड की हर टीम में रहेंगे। मुझे यकीन है कि (विश्व कप टीम के लिए) बहुत से अंतिम निर्णय खिलाड़ियों द्वारा श्रृंखला में दिखाए गए फॉर्म के आधार पर लिए जाएंगे।
 

Content Writer

Jasmeet