जूनियर हॉकी विश्व कप से पहले सीनियर टीम के साथ अभ्यास करने से फायदा मिलेगा : विवेक सागर

punjabkesari.in Monday, Nov 01, 2021 - 07:20 PM (IST)

बेंगलुरू : ओलिम्पिक कांस्य पदक विजेता टीम के सदस्य रहे विवेक सागर प्रसाद का मानना है कि भुवनेश्वर में होने वाले एफआईएच जूनियर विश्व कप हॉकी प्रतियोगिता से पहले सीनियर टीम के साथ अभ्यास करने का मौजूदा चैंपियन भारत को फायदा मिलेगा। भारत की सीनियर और जूनियर टीमें अभी यहां भारतीय खेल प्राधिकरण के परिसर में एक साथ अभ्यास कर रही है। इससे भारतीय जूनियर टीम को 24 नवंबर से पांच दिसंबर तक होने वाले टूर्नामेंट की अच्छी तैयारियों का मौका मिल रहा है। प्रसाद भी आगामी टूर्नामेंट में भारत की तरफ से खेलेंगे।

प्रसाद ने कहा कि हमारी तैयारी वास्तव में अच्छी चल रही है और प्रत्येक खिलाड़ी अभ्यास के दौरान मैदान पर अपना शत प्रतिशत दे रहा है। उसी परिसर में सीनियर टीम भी अभ्यास कर रही है जिसका बड़ा फायदा मिल रहा है क्योंकि हम उनके खिलाफ मैच खेलकर अभ्यास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम दबाव की परिस्थितियों को लेकर सीनियर खिलाडिय़ों से काफी बात करते हैं और उनका अनुभव हमारे लिए काफी उपयोगी है।

जूनियर विश्व कप में मेजबान भारत को पूल बी में कनाडा, फ्रांस और पोलैंड के साथ रखा गया है, जबकि पूल ए में बेल्जियम, मलेशिया, दक्षिण अफ्रीका और चिली शामिल हैं। नीदरलैंड, स्पेन, कोरिया और संयुक्त राज्य अमरीका को पूल सी में जबकि जर्मनी, अर्जेंटीना, पाकिस्तान और मिस्र को पूल डी में रखा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News