PKL9 : गुजरात जाएंट्स को हराकर फिर से टेबल टॉपर बने बेंगलुरू बुल्स

punjabkesari.in Saturday, Nov 19, 2022 - 01:19 PM (IST)

हैदराबाद: भरत हुड्डा (18 अंक) ने एक बार फिर साबित किया कि वह इस सीजन के सबसे चमकदार खिलाड़ी क्यों हैं। भरत के एक और चमकदार प्रदर्शन की बदौलत बेंगलुरू बुल्स ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 86वें मैच में गुजरात जाएंट्स को 45-38 के अंतर से हराकर फिर से टेबल टॉपर बनने का गौरव हासिल कर लिया है। भरत ने अपनी टीम को सीजन की 10वीं जीत दिलाई। भरत के अलावा कोई और खिलाड़ी दहाई तक नहीं पहुंच सका। गुजरात के लिए हालांकि प्रतीक दहिया (10) और कप्तान चंद्रन रंजीत (12) ने सुपर-10 लगाए लेकिन उनका प्रयास टीम की हार का सिलसिला तोड़ने में नाकाम रहा।  

दूसरे मिनट मे बुल्स 2-1 से आगे थे। फिर भरत ने अपनी पहले ही प्रयास में सुपर रेड के साथ उसे 5-1 से आगे कर दिया। गुजरात पर ऑलआउट का खतरा था। विकास की रेड पर सौरव सेल्फ आउट हुए और टैकल के लिए गए। इस तरह गुजरात तीन मिनट में ही ऑल आउट होकर 2-9 से पीछे हो गई। आलइन के बाद गुजरात ने लगातार दो अंक लिए। दो मैचों से नदारद रहने के बाद दूसरी रेड पर आए प्रतीक ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर 6-10 कर दिया और फिर डिफेंस ने भरत को लपक वापसी के संकेत दिए। फिर गुजरात ने बुल्स को ऑल आउट देकर 11-10 की लीड ले ली।  

भरत ने प्रतीक को रनिंग हैंड टच पर आउट कर बुल्स को जल्द ही 15-12 की लीड दिला दी। अब गुजरात पर दूसरी बार ऑल आउट का खतरा था और इसे अंजाम देकर बुल्स ने 20-14 की लीड ले ली। प्रतीक, रंजीत और राकेश चल नहीं पा रहे थे। इसी कारण बुल्स को 22-15 की लीड मिली हुई थी। रंजीत ने हालांकि पंख फैलाने शुरू किए और तीन रेड में तीन अंक लिए। अगली रेड पर वह बोनस लेने के बाद लपक लिए गए। फिर प्रतीक ने दो अंकों की रेड के साथ लीड 5 की कर दी। भरत ने बोनस के साथ सुपर-10 पूरा किया लेकिन मनुज ने उनका शिकार कर लिया। बुल्स हाफ टाइम तक 26-22 से आगे थे। 

इसी बीच, चोटिल राकेश ले जाए गए। गुजरात के लिए यह अच्छी खबर नहीं थी। ब्रेक के बाद का पहला अंक गुजरात के नाम रहा। फिर बुल्स ने प्रतीक का शिकार कर अपना भी खाता खोला। रंजीत ने अहम मुकाम पर सुपर रेड के साथ न सिर्फ ऑल आउट बचाया बल्कि सुपर-10 भी पूरा किया। स्कोर 28-32 था। ऐसा लग रहा था कि गुजरात जल्द ही बराबरी कर ली लेकिन भरत ने सुपर रेड के साथ अपनी टीम को 7 अंक की लीड दिला दी और फिर बुल्स ने गुजरात को एक बार फिर ऑल आउट कर 9 अंक की लीड ले ली। प्रतीक ने जल्द ही अपना लगातार चौथा सुपर-10 पूरा किया। बुल्स अब 6 अंक से आगे थे। 

अगली रेड पर नीरज ने प्रतीक का शिकार कर लिया। गुजरात ने हालांकि डू ओर डाई पर भरत को लपक हिसाब बराबर किया। स्कोर डिफरेंस सात का था और फिर डू ओर डाई पर चंद्रन को लपक बुल्स ने लीड 8 की कर ली। फिर बुल्स ने इस अंतर को 10 तक पहुंचा दिया लेकिन अरकम शेख ने दो अंक लेकर अंतर को 8 कर दिया। रंजीत मैच की अपनी अंतिम रेड पर गए और अंक लेकर लौटे। फासला 7 का हो गया था और मैच से गुजरात को एक अंक मिलता दिख रहा था। फिर भरत की रेड पर दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। मैच यहीं समाप्त हुआ और इस तरह गुजरात इस मैच से एक अंक लेने में सफल रहे। 

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News