प्रो कबड्डी : बेंगलुरु बुल्स के सिर सजा ताज, सहरावत ने किया तूफानी प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Jan 05, 2019 - 09:50 PM (IST)

मुंबई : पवन सहरावत के तूफानी प्रदर्शन से बेंगलुरु बुल्स ने दूसरे हाफ में जबरदस्त वापसी करते हुए गुजरात फॉच्यूर्नजाएंट््स को 38-33 से पराजित कर प्रो कबड्डी लीग-6 का खिताब जीत लिया। तीन महीने तक चली लंबी लीग के बाद फाइनल में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ। गुजरात ने जहां पहले हाफ में दबदबा बनाया तो वहीं बेंगलुरु ने दूसरे हाफ में शानदार वापसी की। पवन 25 रेड में 22 अंक लेकर अपनी टीम की जीत के महानायक बन गए। बेंगलुरु ने पहली बार प्रो कबड्डी का खिताब जीता और यह टूर्नामेंट जीतने वाली चौथी टीम बन गई।

बेंगलुरु ने पहले हाफ में 9-16 से पिछडऩे के बाद दूसरे हाफ में शानदार वापसी करते हुए खिताब अपने नाम किया। बेंगलुरु सत्र-2 में उपविजेता रहे थे लेकिन छठे सत्र में चैंपियन बन गए। गुजरात की टीम पिछले साल भी उपविजेता रही थी और इस बार भी उसे उपविजेता रहकर संतोष करना पड़ा।  विजेता बेंगलुरु को अपनी पहली खिताबी जीत से तीन करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि मिली जबकि उपविजेता गुजरात को एक करोड़ 80 लाख रुपए मिले।

मैच की रोमांचक शुरुआत हुई और स्कोर 6-6 से बराबर चल रहा था लेकिन गुजरात ने इसके बाद बढ़त बनाने का सिलसिला शुरू किया। गुजरात ने 11-9 के स्कोर पर बेंगलुरु को आलआउट किया और 15-9 की बढ़त बना ली। पहला हाफ जब समाप्त हुआ तो गुजरात की टीम 16-9 से आगे थी।   गुजरात ने दूसरे हाफ में अपनी बढ़त को 17-9 पहुंचा दिया लेकिन बेंगलुरु ने पवन सहरावत के दमदार प्रदर्शन से वापसी करते हुए स्कोर को 19-21 पहुंचा दिया। बेंगलुरु ने अब गुजरात को आलआउट कर 23-22 की बढ़त बना ली।

Jasmeet