फ्रांस की हार के बाद बेनजेमा ने की संन्यास की घोषणा, कहा- मैंने अपनी कहानी लिख ली है

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2022 - 11:18 AM (IST)

पेरिस : फ्रांस के फारवर्ड करीम बेनजेमा ने फीफा विश्व कप के फाइनल में फ्रांस की अर्जेन्टीना के खिलाफ हार के बाद सोमवार को सोशल नेटवर्क पर एक संदेश पोस्ट कर संकेत दिए कि वह अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले रहे हैं। विश्व के शीर्ष खिलाड़ी के रूप में बेलोन डियोर पुरस्कार प्राप्त करने के बाद बेनजेमा का विश्व कप जीतने का सपना पिछले महीने कतर में टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही टूट गया था क्योंकि फ्रांस की टीम के साथ प्रशिक्षण के दौरान उनकी बाईं जांघ की मांसपेशियों में चोट लग गई थी। 

बेनजेमा ने अपने 35वें जन्मदिन पर फ्रांस की शर्ट में अपनी एक तस्वीर के साथ पोस्ट में लिखा, ‘मैं आज जहां हूं वहां पहुंचने के लिए मैंने प्रयास किया और गलतियां की और मुझे इस पर गर्व है! मैंने अपनी कहानी लिख ली है और हमारी कहानी खत्म हो रही है।' रीयाल मैड्रिड का यह स्ट्राइकर 2014 विश्व कप में फ्रांस का शीर्ष स्कोरर था लेकिन देश के विजयी 2018 विश्व कप अभियान में नहीं खेला क्योंकि उन्हें फ्रांस टीम के तत्कालीन साथी मैथ्यू वालबुएना के साथ सेक्स-टेप प्रकरण में कथित भूमिका के लिए राष्ट्रीय टीम से बाहर किया गया था। उस प्रकरण के बाद बेनजेमा की प्रतिष्ठा को काफी नुकसान पहुंचा और उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। 

अक्टूबर 2015 से लंबे समय तक वह राष्ट्रीय टीम से बाहर रहे लेकिन पिछले साल मई में कोच दिदिएर डेसचैम्प्स ने उनकी टीम में वापसी कराई। डेसचैम्प्स के साथ अपने संबंधों में सुधार के साथ बेनजेमा ने फ्रांस के लिए 16 मैच में 10 गोल किए और काइलियान एमबोप के साथ शानदार जोड़ी बनाई। पिछले साल की यूरोपीय चैम्पियनशिप में वह चार गोल के साथ फ्रांस के शीर्ष स्कोरर थे। ओलिवियर गिरोड ने कतर में विश्व कप में बेनजेमा के स्थान पर फ्रांस के लिए शुरुआत की और टूर्नामेंट में चार गोल किए। फ्रांस को रविवार को फाइनल में अर्जेन्टीना के खिलाफ पेनल्टी शूट आउट में हार का सामना करना पड़ा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News