बेथ मूनी पिंडली की चोट के कारण WPL से बाहर, गुजरात जाइंट्स ने इस भारतीय को बनाया कप्तान

punjabkesari.in Thursday, Mar 09, 2023 - 12:56 PM (IST)

मुंबई : गुजरात जाइंट्स की कप्तान बेथ मूनी पिंडली की चोट के कारण बाकी बचे महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टूर्नामेंट से बाहर हो गई जिसके बाद गुरुवार को भारतीय ऑलराउंडर स्नेह राणा को नया कप्तान नियुक्त किया गया। ऑस्ट्रेलिया की मूनी को चार मार्च को डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच में बल्लेबाजी करते हुए चोट लगी थी। 

मूनी को पूर्ण फिटनेस हासिल करने में चार से छह हफ्ते का समय लगने की उम्मीद है। मूनी ने कहा, ‘मैं वास्तव में गुजरात जाइंट्स के साथ पहले डब्ल्यूपीएल सत्र का इंतजार कर रही थी लेकिन दुर्भाग्य से चोट खेल का हिस्सा है और मैं निराश हूं कि सत्र के बाकी हिस्से से बाहर रहूंगी।' उन्होंने कहा, ‘हालांकि मैं टीम के प्रदर्शन पर नजर रखूंगी और प्रत्येक दिन उनकी हौसलाअफजाई करूंगी।' 

मूनी के स्थान पर गुजरात जाइंट्स ने दक्षिण अफ्रीका की लॉरा वोलवार्ट को टीम में शामिल किया है जिन्होंने हाल ही में संपन्न 2023 महिला टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के फाइनल तक के सफर के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था। वोलवार्ट छह मैच में तीन अर्धशतक के साथ शीर्ष स्कोरर थी जिससे मेजबान दक्षिण अफ्रीका टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था जहां उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। 

भारत की स्नेह राणा अब कप्तान होंगी जबकि ऑस्ट्रेलिया की एश्ले गार्डनर को उप-कप्तान बनाया गया है। गुजरात जाइंट्स का अगला मुकाबला 11 मार्च को डीवाई पाटिल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स से होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News