BGT 2023 : सीरीज जीत के बाद रोहित शर्मा बोले, मुझे पता है मैंने किस तरह का बेंचमार्क सेट किया

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2023 - 04:28 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला के चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के पांचवें दिन सोमवार को भारतीय गेंदबाजों को पिच से कोई खास मदद नहीं मिली लेकिन टीम ने घरेलू परिस्थितियों में दबदबा कायम रखते हुए 2-1 से श्रृंखला अपने नाम की। भारत ने इस मैच के खत्म होने से पहले ही हालांकि लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर ली। रोहित शर्मा ने प्रेस वार्ता में कहा कि मुझे पता है कि मैंने अपने लिए किस तरह का बेंचमार्क सेट किया है। 

रोहित ने कहा, 'शानदार सीरीज थी। शुरुआत से ही यह रोमांचक था। बहुत से खिलाड़ी इसे पहली बार खेल रहे हैं। हम इस श्रृंखला और विपक्ष के महत्व को समझते हैं। इसमें काफी मेहनत की गई है। अलग-अलग समय पर हम जवाब लेकर आए हैं। हमें पता था कि सीरीज की शुरुआत करना कितना जरूरी है।' दिल्ली टेस्ट पर बात करते हुए रोहित ने कहा, 'मुझे बहुत गर्व है। हम खेल में पीछे थे। इंदौर में हम दबाव में आ गए और मैच हार गए। विभिन्न खिलाड़ियों ने अपने हाथ खड़े कर दिए। बहुत से लोगों ने जिम्मेदारी ली और हमें बाहर निकाला। टेस्ट क्रिकेट कठिन संघर्ष वाला है और आसान नहीं है। मैं काफी संतुष्ट हूं। मुझे पता है कि मैंने अपने लिए किस तरह का बेंचमार्क सेट किया है। मैं व्यक्तिगत मील के पत्थर को अलग रखता हूं, मुझे श्रृंखला से जो चाहिए था, उसका परिणाम मिला है। परिणाम प्राप्त करने से हमें बहुत खुशी होती है। 

गौर हो कि क्राइस्टचर्च में श्रीलंका पर न्यूजीलैंड की 2 विकेट की रोमांचक जीत के साथ ही भारत का विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल का टिकट पक्का हो गया था। भारत-ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के आखिरी टेस्ट से पहले के समीकरण में श्रीलंका को डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचने के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर 2-0 से जीत दर्ज करनी थी लेकिन श्रृंखला के शुरुआती मैच में उसकी हार ने भारत की जगह पक्की कर दी। 

ऑस्ट्रेलिया ने पिछले टेस्ट मैच को जीत कर पहले ही डब्ल्यूटीसी फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी। डब्ल्यूटीसी का फाइनल सात जून से लंदन के द ओवल में खेला जायेगा। भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर लगातार चौथी बार टेस्ट श्रृंखला में 2-1 से जीत दर्ज की है। इससे पहले भारतीय टीम ने 2017 में घरेलू श्रृंखला के अलावा 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News