भज्जी और युवराज को बड़ा झटका, पंजाब की रणजी टीम से भी हुए बाहर

punjabkesari.in Monday, Oct 29, 2018 - 01:12 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह और विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह ने अभी तक संन्यास नहीं लिया है। ऐसे में, साफ झलक रहा है कि ना तो अब भज्जी को टीम में वापसी की उम्मीद है आैर ना युवराज सिंह को। एेसा ही कुछ रणजी ट्रॉफी के लिए टीम का चयन करते समय देखने को मिला। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने रणजी ट्रॉफी के लिए पंजाब टीम की घोषणा कर दी गई है। 

जिसमें  टीम की कप्तानी मंदीप सिंह को सौंपी गई है, जबकि अनुभवी युवराज  और हरभजन  को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पंजाब को अपना पहला मैच एक नवंबर को आंध्र प्रदेश के खिलाफ खेलना है।

युवराज ने कुछ दिन पहले कहा था कि वह किसी युवा खिलाड़ी की जगह टीम में नहीं खेलना चाहते। इसलिए इस बार टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है और शायद इसी वजह से उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। 

हरभजन ने टीम के लिए विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट भी नहीं खेला था, ऐसे में उन्हें टीम में शामिल किए जाने की संभावना कम ही थी। वहीं मंदीप की कप्तानी में पंजाब का प्रदर्शन विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार रहा था। हालांकि, उनकी टीम नॉकआउट तक नहीं पहुंच पाई थी, लेकिन प्रदर्शन अच्छा रहा था। पंजाब की टीम को इस टूर्नामेंट में खराब मौसम की वजह से नुकसान उठाना पड़ा था

Rahul