भुवनेश्वर कुमार टेस्ट क्रिकेट को कह सकते हैं अलविदा, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 02:38 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट से उबर चुके हैं। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में उन्होंने अपने प्रदर्शन से प्रभावित भी किया था। इसके बाद उन्होंने आईपीएल में सनराईजर्स हैदराबाद के लिए अच्छी गेंदबाजी की थी। लेकिन भुवनेश्वर कुमार को फिट होने के बावजूद भी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में जगह नहीं दी गई है। एक रिपोर्ट के अनुसार भुवनेश्वर कुमार टेस्ट क्रिकेट को जल्द ही अलविदा कह सकते हैं। 

एक रिपोर्ट के अनुसार भुवनेश्वर कुमार अब क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप को छोड़कर सीमित ओवर फॉर्मेट पर ही ध्यान लगाना चाहते हैं। वह टेस्ट क्रिकेट खेलने के इच्छुक भी नहीं है। क्योंकि पिछले कई सालों में उनके वर्क लोड में काफी बदलाव आया है। भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण पिछले कई समय से भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम को हिस्सा भी नहीं रहें हैं। यह वजह है कि वह क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं। 

PunjabKesari

भुवनेश्वर कुमार भारत के लिए अपना पहला टेस्ट मैच साल 2013 में खेला था। इसके बाद वह भारत के लिए 21 टेस्ट मैचों में शिरकत कर चुके हैं। इन टेस्ट मैचों में उन्होंने नाम 63 विकेट लिए हैं। इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए बल्ले से भी योगदान दे चुके हैं। भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए आखिरी बार टेस्ट मैच साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में खेला था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News