टी20 विश्व कप : भुवनेश्वर कुमार ने बताई दक्षिण अफ्रीका से हार की असल वजह

punjabkesari.in Monday, Oct 31, 2022 - 12:10 PM (IST)

पर्थ : भारत को रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप के ग्रुप 2, सुपर 12 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि भारत ने अपने सभी गिराए गए कैच पकड़े होते और उन्हें विकेटों में सफलतापूर्वक बदला होता तो भारतीय टीम के लिए चीजें अलग हो सकती थीं। भारत को दक्षिण अफ्रीका के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। एडेन मार्कराम और डेविड मिलर के शानदार अर्धशतकों ने दक्षिण अफ्रीका को जीत दर्ज करने में मदद की। 

मैच के बाद मीडिया कांफ्रेंस में भुवनेश्वर ने कहा, 'अगर आप उन कैच को चपक लेते तो यह अलग बात होती। उन्होंने कहा, हमने जो कैच छोड़े, या चूक गए, मुझे लगता है कि उन मौकों से नहीं चूकते तो चीजें बदल जाती, चीजें अलग हो सकती थीं। उन्होंने कहा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि ऐसा कोई खास क्षण नहीं था जब हम कह सकें कि चीजें उनके पक्ष (दक्षिण अफ्रीका) में बदल गई हैं। 

भुवनेश्वर वास्तव में सही है। कैच मैच जीतते हैं और हर छूटे हुए कैच या रन-आउट के साथ भारत के पावरप्ले ओवरों में 24/3 पर फंसने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका को हराने की संभावना कम हो गई। यादव ने पहले मकरम को रन आउट करने का एक मौका गंवा दिया था और रोहित ने एक सुनहरा रन आउट मौका गंवा दिया। 

शायद सबसे निराशाजनक चूक तब हुई जब मार्कराम 35 रन पर थे और उन्हें विराट कोहली ने आउटफील्ड में छोड़ दिया था। कोहली ने इसे वापस अपने हाथों में लेने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम रही। मिलर और मकरम के बीच पार्टनरशिप 76 रन की हुई और जब तक यह टूटी, प्रोटियाज 15.4 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 100 रन बना चुके थे। डेविड मिलर अंत तक टिके रहे और वेन पार्नेल के साथ 19.4 ओवर में जीत दर्ज कर वापस लौटे। 

इससे पहले भारत ने 9 ओवर तक 49 पर पांच विकेट गंवाए जिसमें केएल राहुल रोहित शर्मा, विराट कोहली, दीपक हुड्डा और हार्दिक पांड्या का विकेट शामिल था। हालांकि सूर्यकुमार यादव ने महत्तवपूर्ण अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को 133 रन तक ले गए। लेकिन यह स्कोर काफी नहीं था और टीम को टी20 विश्व कप में पहली हार का सामना करना पड़ा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News