भुवनेश्वर ने राहुल द्रविड़ को लेकर कही ये बात, उप-कप्तानी पर भी साझा किए विचार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 06, 2021 - 01:29 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ी इस समय 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड में हैं। वहीं दूसरी ओर एक अन्य भारतीय टीम जिसमें ज्यादा तर युवा हैं, इस समय श्रीलंका में है। शिखर धवन की अगुआई वाली टीम 13 जुलाई से इस द्वीपीय देश में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगी। राहुल द्रविड़ को केवल इस दौरे के लिए मुख्य कोच नियुक्त किया गया है जबकि भुवनेश्वर कुमार को उप-कप्तान बनाया गया है। 

भुवनेश्वर ने एक शो के दौरान कहा, युवा खिलाड़ी भारत ए के लिए उनके नेतृत्व में खेले हैं। इसलिए हम उनके अधीन काम करना चाहते हैं और सीखना चाहते हैं कि इतने लंबे समय तक उस स्तर पर चीजों को कैसे प्रबंधित करते हैं। भुवनेश्व के अनुसार उप-कप्तान होने से भी उनकी भूमिका पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। हालांकि वह भारत के लिए धवन की टीम में उप-कप्तान की भूमिका निभाने के लिए सम्मानित महसूस करते हैं। 

उन्होंने कहा, हां, कागजों में यह मेरी भूमिका (उप-कप्तान) है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि चीजें बदलेगी। मुझे लगता है कि एक सीनियर खिलाड़ी होने के नाते मेरी भूमिका उन चीजों को करने की है जो अन्य खिलाड़ियों को उनके कौशल और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करती हैं।  

इस 31 वर्षीय खिलाड़ी ने आगे कहा, टीम इंडिया का उप-कप्तान होना एक सम्मान और जिम्मेदारी है। इसलिए मैं उन चीजों को जारी रखने की कोशिश करूंगा जो मैं कर रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि हमारी टीम इस दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News