पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, Naseem Shah वनडे विश्व कप से बाहर !

punjabkesari.in Saturday, Sep 16, 2023 - 06:53 PM (IST)

दुबई : पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) के भारत में होने वाले आईसीसी पुरुष एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय विश्व कप (ICC ODI World Cup 2023) में नहीं खेलने की संभावना है। सुपर 4 चरण में भारत के खिलाफ मुकाबले में नसीम के दाहिने कंधे पर चोट लग गई थी। बताया जा रहा है कि चोट से उभरने के लिए उन्हें एक साल तक लग सकता है। 


रिपोर्ट में कहा गया है कि नसीम गुरुवार को दुबई में एक्स-रे स्कैन के लिए गए थे और पहली रिपोर्ट से पता चलता है कि चोट पहले से अधिक गंभीर है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) किसी प्रतिस्थापन की तलाश कर सकता है, लेकिन अभी तक उनके भारत दौरे पर जाने वाली पाकिस्तानी टीम का हिस्सा बनने की संभावना नहीं है।


पीसीबी (PCB) ने अभी तक नसीम की चोट पर आधिकारिक तौर पर अपडेट जारी नहीं किया है, लेकिन जैसे ही सेकेंडरी रिपोर्ट उपलब्ध होगी, वह अपडेट जारी कर सकता है। प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, नसीम को लंबी छुट्टी का सामना करना पड़ रहा है, जिससे वह ऑस्ट्रेलिया दौरे और पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) से भी बाहर हो जाएंगे।

 

भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो जाने के बाद एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने आगामी मुकाबले के लिए रिजर्व डे जोड़ा था जिसमें नसीम जख्मी हो गए। श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में उनकी जगह जमान खान ने ली। यह मैच पाकिस्तान ने  2 विकेट से गंवा दिया था और टूर्नामेंट से बाहर हो गए। नसीम के अलावा मोहम्मद हसनैन भी जख्मी हैं।


 

Content Writer

Jasmeet